राजनीति

Marathi vs Hindutva : औरंगाबाद रैली से ठीक पहले उद्धव ने राज पर साधा निशाना, कहा - 'ऐसे भोंपूवाले खूब देखें हैं'

Janjwar Desk
1 May 2022 11:22 AM GMT
Marathi vs Hindutva : औरंगाबाद रैली से ठीक पहले उद्धव ने राज पर साधा निशाना, कहा - ऐसे भोंपूवाले खूब देखें हैं
x
Marathi vs Hindutva : सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर का मुद्दा सभी धर्मो से जुड़ा है, सिर्फ अजान से इसका संबंध नहीं है। लाउडस्पीकर से इतनी परेशानी है तो केंद्र सरकार क्यों नहीं इसको लेकर एक राष्ट्रीय नीति बना देती है?

Marathi vs Hindutva : लाउडस्पीकर बनाम अजान और हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति चरम पर है। वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray)की औरंगाबाद में मेगा रैली से ठीक पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने उन पर हमला बोला है। उन्होंने (MNS Chief Raj Thackeray) का नाम लिए नाम लिए बगैर कहा कि राज्य में अब 'मराठी' के बाद 'हिंदुत्व' ( Marathi vs Hindutva ) का खेल चल रहा है। हमें ऐसे खेल पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

सीएम उद्धव ठाकरे ( CM Udhav Thackeray ) ने राज पर पर तंज कसते हुए कहा कि हमने ऐसे भोंपू ( Loudspeaker ) वाले खूब देखे हैं। राज्य की जनता सब समझती है। हमें हिंदुत्व का डंका बजाने की जरूरत नहीं है। हमारी तुलना हमारे काम से कीजिए। लोकसत्ता अखबार से मुलाकात में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमसे सवाल पूछा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने लाउडस्पिर निकालें फिर यहां के मुख्यमंत्री ने क्यों नहीं?

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि यूपी में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कितने लोगों की जान गई, इसे सबने देखा। वहां कई लोगों का अंतिम संस्कार भी नहीं हो सका। खैर, मुझे अपने राज्य की जनता की चिंता अधिक है।

लाउडस्पीकर को लेकर केंद्र बनाए राष्ट्रीय नीति

उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का मुद्दा सभी धर्मो से जुड़ा है। केवल अजान से नहीं है। लाउडस्पीकर से इतनी परेशानी है तो जैसे नोटबंदी पूरे देश में लागू की गई थी वैसे ही केंद्र सरकार क्यों नहीं लाउडस्पीकर को लेकर एक राष्ट्रीय नीति बना देती है?

Marathi vs Hindutva : बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) की कुछ देर बाद औरंगाबाद में महामेगा रैली को संबोधित करने वाले हैं। उनकी रैली पर सबकी निगाहें टिकी हैं। रैली ठीक पहले उद्धव ठाकरे ने राज प रहमला बोला हैं। खास बात यह है कि एमएनएस चीफ राज ठाकरे को सभा करने की इजाजत 16 शर्तों के आधार पर मिली है। साथ ही औरंगाबाद में 9 मई तक धारा 144 लागू है। जानकारी के मुताबिक एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे रविवार को औरंगाबाद से उद्धव सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे।

Next Story