Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Mayawati के हमलों से बि​लबिलाये मल्लिकार्जुन खड़गे ने उतारी खीझ, कहा - BJP-RSS वाले चाहते हैं देश में सिर्फ 1 पार्टी का शासन

Janjwar Desk
10 April 2022 9:16 AM GMT
कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक के बाद खड़गे बोले - मोदी-शाह की नफरती राजनीति के खिलाफ निर्णायक जंग हमारी जिम्मेदारी
x

कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक के बाद खड़गे बोले - मोदी-शाह की नफरती राजनीति के खिलाफ निर्णायक जंग हमारी जिम्मेदारी

BSP vs Congress : भाजपा-आरएसएस वाले नहीं चाहते कि देश में लोकतंत्र वजूद में रहे। दोनों की इच्छा है कि भारत में सिर्फ एक ही पार्टी शासन करे।

BSP vs Congress : बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) के हमलों से परेशान कांग्रेस के नेता अब राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को उनके समर्थन में उतर आये हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ( mallikarjun Khadge ) ने अपनी खीझ बसपा प्रमुख के बदले भाजपा-आरएसएस ( BJP-RSS) पर उतारने की कोशिश की है। उन्होंने कहा है कि भाजपा-आरएसएस वाले नहीं चाहते कि देश में लोकतंत्र वजूद में रहे। दोनों की इच्छा यही है कि भारत में सिर्फ एक ही पार्टी शासन करे।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से जब यह पूछा गया कि क्या विपक्षी गठबंधन में बसपा को शामिल करने के दरवाजे अभी भी खुले हैं, इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बसपा के बीच संबंधों और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच जारी बयानबाजी पर बोलने से कोई फायदा नहीं होगा। समय आने पर देखेंगे कि बसपा को गठबंधन में शामिल करना है या नहीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खड़गे ने मायावती के आरोपों को गलत करार देते हुए कहा कि ये बात सही नहीं है। कांग्रेस पार्टी हमेशा लोगों के साथ रही है। यह हमेशा संसद के अंदर और बाहर सभी मुद्दों का समाधान खोजने के लिए लड़ती रही है। उन्होंने जो कहा कि जैसा कहा जा रहा है वो पूरी तरह से आधारहीन है।

मायावती वही कह रही है जो राहुल जी ने कहा था

भाजपा-आरएसएस वाले इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि देश में केवल एक पार्टी रह जाए। लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले अन्य दलों के सदस्यों का शिकार नहीं करते हैं। वे भाजपा ऐसा उन जगहों पर करते हैं जहां वे नहीं जीतते। मायावती ने वही कहा जो राहुल गांधी कह रहे थे। विपक्षी गठबंधन को मजबूत करने और एक साथ लड़ने पर हमें जोर देना होगा।

विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत

ये बात सही है कि भाजपा के खिलाफ यूपी में गठबंधन तैयार करने के लिए कांग्रेस ने मायावती को आमंत्रित किया था लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। उसी बात को राहुल गांधी ने दोहराया है। जनता महंगाई से जूझ रही है। नौकरी नहीं है। संस्थाओं पर आरएसएस का नियंत्रण है। इस लड़ाई में सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत है।

Next Story

विविध