Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर शिवराज के कैबिनेट मंत्री ने दे डाली साइकिल से चलने की सलाह, कहा मैं भी चल रहा हूं

Janjwar Desk
29 Jun 2021 11:13 AM GMT
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर शिवराज के कैबिनेट मंत्री ने दे डाली साइकिल से चलने की सलाह, कहा मैं भी चल रहा हूं
x

प्रद्युमन सिंह तोमर अक्सर छाये रहते हैं मीडिया में, पिछले दिनों एक गरीब परिवार के घर भोजन करते हुए तस्वीरें भी डालीं थी ट्वीटर पर

भोपाल ब्यूरो। कोरोना की भयावहता के बीच पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि 100 रुपये प्रति लीटर से पार पहुंच चुके दामों को जस्टीफाई करने के लिए भाजपाई कोई मौका नहीं छोड़ते। अब शिवराज के कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आम जनता को सलाह दे डाली है कि बढ़ते दामों की फिकर छोड़ साइकिल से यात्रा करें। उनकी मानें तो बढ़ी हुई कीमतों का फायदा गरीबों को पहुंचाया जा रहा है।

एमपी के उर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल की कमाई गरीबों पर खर्च होती है, इसलिए अगर बढ़ते दामों से परेशान हैं तो साइकिल का प्रयोग करें। साइकिल के इस्तेमाल से प्रदूषण भी नहीं होगा और मैं खुद भी साइकिल से चलता हूं। मंत्री जी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हे।

एमपी के उर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर (MP Energy Minister Pradyuaman Singh Tomar) अक्सर अपनी बयानबाजियों और हरकतों के कारण मीडिया की सुर्खियां बटोरते रहते हैं। उनके टॉयलेट साफ करने और बिजली के खंभों पर चढ़कर सफाई करने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुके हैं। अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर एक बार उन्होंने फिर उटपटांग बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें जब लगातार बढ़ रही हैं तो लोग साइकिल से सब्जी मार्केट जाएं।

शिवराज के उर्जा मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पहले भी इस पर सवाल उठा चुके हैं। हम साइकिल से सब्जी मार्केट जाते हैं क्या? साइमिकल हमें प्रदूषण से भी मुक्ति दिलाएगी। साइकिल से जाने से हम स्वस्थ भी रहेंगे। ये हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मंत्रियों के साथ चलने वाली गाड़ियों के काफिले में भी डीजल-पेट्रोल की खपत होती है, के जवाब में प्रद्युमन सिंह ने कहा कि मेरी डायरी आप देखेंगे तो उसमें भी नजर आएगा कि मैं साइकिल से ही चलता हूं।

दूसरे मंत्रियों द्वारा क्या साइकिल इस्तेमाल की जाती है, पूछे जाने पर प्रद्युमन सिंह ने कहा कि मैं दूसरों को नहीं जानता हूं। आखिर पेट्रोल-डीजल से हो रही कमाई के पैसे क्या मंत्रियों के घर में जा रहे हैं। वो पैसा घूम फिरकर गरीब व्यक्ति के घर में जा रहा है। इन पैसों से गरीबों का इलाज हो रहा है, उनकी शिक्षा की व्यवस्था हो रही है। गरीबों को फ्री में अनाज मिल रहा है।

मंत्री महोदय की मानें तो पेट्रोल-डीजल से हो रहे मुनाफे का इस्तेमाल सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण में किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर प्रद्युमन सिंह का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि शिवराज के मंत्री महोदय जब साइकिल से चलने की सलाह दे रहे हैं तब राज्य की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 106 रुपये लीटर के पार है। हर दिन पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी रही है और डीजल भी 100 रुपया प्रति​लीटर का आंकड़ा छूने जा रहा है।

Next Story

विविध