Top
राजनीति

TRP स्कैम में अर्णब के बाद रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी पर कसा मुंबई पुलिस का शिकंजा

Janjwar Desk
14 Dec 2020 4:31 AM GMT
TRP स्कैम में अर्णब के बाद रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी पर कसा मुंबई पुलिस का शिकंजा
x
पिछले महीने SIT ने रिपब्लिक टीवी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों सहित गिरफ्तार 12 अभियुक्तों के खिलाफ 1,400 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी...

मुंबई। रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को टीआरपी घोटाले की जांच के सिलसिले में रविवार 13 दिसंबर की सुबह गिरफ्तार किया गया और 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की।

मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने रिमांड आदेश जारी किया, जिसके तुरंत बाद, रिपब्लिक टीवी ने जोर देकर कहा कि कंपनी इस फैसले को बॉम्बे उच्च न्यायालय में चुनौती देगी। रिपब्लिक टीवी ने सुबह आरोप लगाया था कि यह गिरफ्तारी अवैध है।

खानचंदानी को रविवार 13 दिसंबर कीह तड़के मुंबई पुलिस की विशेष जांच टीम ने गिरफ्तार किया था। अदालत की सुनवाई के दौरान पुलिस ने 14 दिनों की हिरासत मांगी। पुलिस ने कहा कि आरोपी को अपराध के बारे में और इससे मिलने वाले लाभ के बारे में पता था।

हालांकि, खानचंदानी के वकीलों ने अपने पक्ष में तर्क दिया कि पुलिस पालघर लिंचिंग मामले (अप्रैल 2020) के कवरेज के बाद टीवी चैनल के पीछे पड़ी है। बावजूद इसके कोर्ट ने खानचंदानी को दो दिन की हिरासत में भेज दिया।

खानचंदानी की गिरफ्तारी के तुरंत बाद, रिपब्लिक टीवी ने एक कैंपेन शुरू किया, जिसमें उनकी रिहाई की मांग की गई। चैनल ने कहा, "रिपब्लिक टीवी एक स्वतंत्र समाचार संगठन पर हमलों को रोकने के लिए अदालतों को हस्तक्षेप करने के लिए राष्ट्रीय अपील जारी करता है।"

पिछले महीने एसआईटी ने रिपब्लिक टीवी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों सहित गिरफ्तार 12 अभियुक्तों के खिलाफ 1,400 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी।

Next Story

विविध

Share it