Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Nitin Gadkari News : 'सरकार का सही समय पर फैसला नहीं लेना एक बड़ी समस्या', नितिन गडकरी का बड़ा बयान

Janjwar Desk
23 Aug 2022 1:15 PM GMT
Nitin Gadkari News : सरकार का सही समय पर फैसला नहीं लेना एक बड़ी समस्या, नितिन गडकरी का बड़ा बयान
x

Nitin Gadkari News : 'सरकार का सही समय पर फैसला नहीं लेना एक बड़ी समस्या', नितिन गडकरी का बड़ा बयान

Nitin Gadkari News : एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार समय पर फैसले नहीं लेती है और यह एक समस्या है, हमें अच्छी तकनीक और नए सुधारों को स्वीकार करना होगा...

Nitin Gadkari News : अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले नितिन गडकरी ने एक बार फिर अपने ही अंदाज में बात की है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार समय पर फैसले नहीं लेती है और यह एक समस्या है। बता दें कि NATCON 2022 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा है कि 'आप चमत्कार कर सकते हैं। यहां संभावनाएं भी मौजूद हैं और क्षमता भी है। मेरा कहना है कि भारत के इन्फ्रास्ट्रक्चर का भविष्य सुनहरा है। हमें अच्छी तकनीक और नए सुधारों को स्वीकार करना होगा। हमें दुनिया और भारत की अच्छी रिसर्च और सफल प्रैक्टिस को स्वीकार करना होगा।'

सरकारें नहीं लेती सही समय पर फैसले

नितिन गडकरी ने कहा कि हमें पास वैकल्पिक चीजें होनी चाहिए। इससे हम क्वॉलिटी से समझौता किए बिना ही लागत में कमी ला सकते हैं। निर्माण के काम में टाइम बहुत अहम होता है। यह सबसे बड़ी पूंजी है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि सरकारें समय पर फैसले नहीं लेती हैं। उन्होंने कहा कि तकनीक और संसाधनों से भी यह महत्वपूर्ण चीज है। साथ ही नितिन गडकरी ने कहा कि हमारे पास बहुत क्षमता है, लेकिन हम 60 लाख करोड़ रुपये के ईंधन का आयात करते हैं और यह समस्या की बात है। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि काम समय पर पूरे होने चाहिए।

नितिन गडकरी ने कहा कि मैं जब महाराष्ट्र में मंत्री था तो मैंने कह दिया था कि जो 1 दिन पहले बनेगा तो एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा। यदि देरी हुई तो फिर इसी हिसाब से फाइन देना होगा। माहिम में फ्लाईओवर बनाने के लिए समय 24 महीने का था, लेकिन ठेकेदार ने 21 महीने में ही तैयार कर दिया। इसकी वजह यह थी कि उसे बोनस मिलना था।

सत्ता के लिए होती है राजनीति

बता दें कि नितिन गडकरी अकसर ऐसे बयान भी देते रहे हैं, जो भले ही विपक्ष को अनुकूल लगें, लेकिन उनकी पार्टी के नेतृत्व और सरकार को चुभने वाले होते हैं। बात दें कि इससे पहले नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि आज की राजनीति सत्तानीति हो गई है। इसका लोक कल्याण से कोई लेनादेना नहीं रह गया। कई बार तो लगता है कि राजनीति से संन्यास ही ले लिया जाए।

Next Story

विविध