राजनीति

Nitish Kumar News : नीतीश कुमार ने 1 महीने में दूसरी बार PM नरेंद्र मोदी की बैठक से बनाई दूरी, ये है बड़ी वजह

Janjwar Desk
6 Aug 2022 1:56 PM GMT
Nitish Kumar News : नीतीश कुमार ने 1 महीने में दूसरी बार PM नरेंद्र मोदी की बैठक से बनाई दूरी, ये है बड़ी वजह
x

Nitish Kumar News : नीतीश कुमार ने 1 महीने में दूसरी बार PM नरेंद्र मोदी की बैठक से बनाई दूरी, ये है बड़ी वजह

Nitish Kumar News : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक से दूरी बना ली है, प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार नहीं शामिल होंगे...

Bihar News : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक से दूरी बना ली है। बता दें कि सोमवार (8 अगस्त 2022) को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार नहीं शामिल होंगे।

मीटिंग में शामिल नहीं होने की ये है वजह

नीतीश कुमार हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं और वो अपने उप-मुख्यमंत्री को बैठक में भेजना चाहते थे, लेकिन उनसे कहा गया कि इस मीटिंग में केवल मुख्यमंत्री ही शामिल हो सकते हैं, उनका कोई प्रतिनिधि नहीं। ऐसे में बिहार से इस बार कोई भी प्रतिनिधि पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में शामिल नहीं होगा।

पीएम मोदी द्वारा आयोजित भोज से भी बनाई थी दूरी

बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में पीएम मोदी द्वारा आयोजित भोज से भी दूर रहे थे। उसके बाद नवनियुकत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ समारोह में भी बिहार के मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए थे। इसके अलावा नीतीश कुमार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी शामिल नहीं हुए और उसमें उन्होंने अपने उप-मुख्यमंत्री को भेज दिया था।

विपक्ष ने मतभेद पर उठाए थे सवाल

हाल के दिनों में नीतीश कुमार ने बीजेपी की तरफ से आयोजित कई कार्यक्रमों से अपने आप को अलग रखा हुआ है, जिसे लेकर सियासी सवाल उठ रहे हैं कि क्या बिहार NDA में सबकुछ ठीक नहीं है। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा, 'बीजेपी और जेडीयू में क्या चल रहा, समझ में नहीं आता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब भाजपा के साथ पहले की तरह सहज नहीं रहे। शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होने की वजह तो वही दोनों जाने।'

भाजपा के साथ नीतीश कुमार के मनमुटाव की खबरों को मिला तूल

भाजपा के साथ नीतीश कुमार के मनमुटाव की खबरें पिछले कुछ महीनों में बढ़ी हैं। ये खबरें 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन के बावजूद नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी करने के कुछ समय बाद शुरू हुई थीं। जिसके बाद अब दोनों दलों के बीच तकरार बढ़ गयी है।

Next Story

विविध