Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Om Prakash Rajbhar News : ओपी राजभर यूटर्न मार अखिलेश यादव को देंगे झटका? योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चाएं तेज

Janjwar Desk
19 March 2022 5:40 AM GMT
Omprakash Rajbhar News : BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी, सपा के लिए कही ये बड़ी बात
x

(BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी)

Om Prakash Rajbhar News : ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ मुलाकात की...

Om Prakash Rajbhar News : उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 के नतीजों के बाद एक बार फिर दल बदलने की चर्चाएं शुरू हो गई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) को लेकर ये सवाल खड़े हो रहे है कि क्या वो यूटर्न लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार में शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले ओम प्रकाश राजभर की भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात हुई है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

योगी सरकार में मंत्री बनने की अटकलें

बता दें कि अटकलें है कि ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर भाजपा के साथ जाकर योगी सरकार में मंत्री बन सकते हैं। 2017 में ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा गठबंधन का साथ चुनाव लड़ा था और योगी सरकार में मंत्री बने थे लेकिन बाद में वह बागी हो गए और हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अहम गठबंधन साथी रहे। हालांकि चुनाव में सनाजवादी पार्टी गठबंधन की हार के बाद से ही अटकलें लगने लगी कि सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक बार फिर अपना रास्ता बदल सकते हैं।

दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात का दावा

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बैठक में सुनील बंसल भी मौजूद थे। चारों नेताओं ने लगभग एक घंटे तक बातचीत की। हालांकि भाजपा या सुभासपा किसी भी पक्ष से इस मुलाकात की पुष्टि नहीं की गई है।

अखिलेश यादव को लग सकता है झटका

बता दें कि यदि ओम प्रकश राजभर समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ते हैं तो 2024 के लोकसभा के मद्देनजर अखिलेश यादव को झटका लग सकता है, वहीं भाजपा ओपी राजभर के सहारे पूर्वांचल के कुछ जिलों में हुए नुकसान की भरपाई करना चाहेगी। इस क्षेत्रों में ओम प्रकाश राजभर की पार्टी की मजबूत पकड़ हो चुकी है। ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने इस चुनाव में छह सीटों पर कब्जा किया है। भाजपा ने जहां 273 सीटों पर जीत हासिल की है तो सपा गठबंधन 125 सीटों पर सिमट गई।

Next Story

विविध