Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Omprakash Rajbhar News : BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी, कहा नहीं जाएंगे भाजपा में

Janjwar Desk
19 March 2022 8:28 AM GMT
Omprakash Rajbhar News : BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी, सपा के लिए कही ये बड़ी बात
x

(BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी)

Omprakash Rajbhar News : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि राजभर ने नई दिल्‍ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व किसी एक अन्य नेता से मुलाकात की है लेकिन अब ओमप्रकाश राजभर ने इन अटकलों के बीच सफाई दी है...

Omprakash Rajbhar News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) में समाजवादी पार्टी (SP) के साथ मिलकर लड़ने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Praksh Rajbhar) ने बीती कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाया है। उनके भाजपा (BJP) में जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही थीं, जिसपर आज राजभर ने पूर्णविराम लगा दिया है।

इस बड़े सवाल को लेकर यूपी की सत्ता के पॉलिटिकल गलियारों में शनिवार 19 मार्च की सुबह अचानक अटकलें तेज होने लगीं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि राजभर ने नई दिल्‍ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व किसी एक अन्य नेता से मुलाकात की है। लेकिन अब ओमप्रकाश राजभर ने इन अटकलों के बीच सफाई दी है।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए राजभर ने बीजेपी के साथ जाने की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्‍होंने दावा किया कि अमित शाह से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई है। यही नहीं उन्‍होंने कहा कि उनकी मुलाकात की तस्‍वीरें पुरानी हो सकती हैं। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि न चर्चा है न मुलाकात है, सोशल मीडिया पर एक अफवाह फैली है। अभी तो सोशल मीडिया पर मैंने देखा कि 21 तारीख को शपथ ग्रहण है। फिर देखा कि 25 को है। हमारा तो खुद ही 28 तारीख को संयुक्‍त कार्यक्रम गाजीपुर जहूराबाद में है।

एक सवाल के जवाब में राजभर ने दावा किया कि स्‍थानीय निकाय चुनाव हम लोग (सपा और सुभासपा) मिलकर लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव की तैयारी के सम्‍बन्‍ध में बैठकों का दौर चल रहा है। अमित शाह से मुलाकात पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि ये सब गलत सूचनाएं हैं। ये जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं ऐसा कुछ नहीं है। हम लोग जहां हैं वहीं हैं। मुलाकात तस्‍वीरों पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हमारी तो बहुत सी तस्‍वीरें अमित शाह के साथ हैं। पचासों फोटो मीडिया के पास होंगी। कहीं भी लगाकर वे लोग फिट कर देते हैं। राजभर ने कहा कि हम सपा के साथ हैं और रहेंगे।

क्या दावा कर रही थीं मीडिया रिपोर्ट्स

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े ओपी राजभर की बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। अटकलें लगाई जाने लगीं कि ओपी राजभर एक बार फिर भाजपा के साथ जाकर योगी सरकार में मंत्री बन सकते हैं। 2017 में उन्होंने भाजपा गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और योगी सरकार में मंत्री भी बने थे, लेकिन बाद में वह बागी हो गए और हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के अहम गठबंधन में साथी सहभागी रहे।

लेकिन फिर, चुनाव में सपा को मिली हार के बाद अटकलें लगने लगीं कि राजभर एक बार फिर रास्ता बदल सकते हैं। शनिवार को अचानक खबरें आने लगीं कि ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ मुलाकात की है। यहां तक दावा किया गया कि इस बैठक में सुनील बंसल भी मौजूद थे। चारों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई। जिसे अब खुद राजभर ने सामने आकर नकार दिया है।

Next Story

विविध