Top
राजनीति

तेलंगाना में भाजपाइयों ने TRS विधायक के घर पर किया हमला, जय श्री राम की नारेबाजी के साथ किया पथराव

Janjwar Desk
1 Feb 2021 3:53 AM GMT
तेलंगाना में भाजपाइयों ने TRS विधायक के घर पर किया हमला, जय श्री राम की नारेबाजी के साथ किया पथराव
x

photo : Indian Express

TRS विधायक के घर के सामने भाजपा की ओर से आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान परेशानी शुरू हो गई। प्रदर्शनकारियों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए पथराव शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने पर पंचायत राज मंत्री ई.दयाशंकर राव ने धर्म रेड्डी के घर जाकर घटना के बारे में पूछताछ की....

हैदराबाद। भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने रविवार को हानाकोंडा में टीआरएस विधायक छैला धर्म रेड्डी के घर पर हमला बोल दिया। पुलिस ने बताया कि भाजपा के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायक पर पत्थरों और अंडों से हमला किया।

इस हमले में कथित तौर पर वारंगल शहरी और वारंगल ग्रामीण जिलों के भाजपा नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। हमलावरों ने खिड़की के शीशे तोड़ दिए और फर्नीचर क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। सहायक पुलिस आयुक्त जितेंद्र रेड्डी ने बताया कि स्थिति को तुरंत नियंत्रण में लाया गया।

विधायक के घर के सामने भाजपा की ओर से आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान परेशानी शुरू हो गई। प्रदर्शनकारियों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए पथराव शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने पर पंचायत राज मंत्री ई.दयाशंकर राव ने धर्म रेड्डी के घर जाकर घटना के बारे में पूछताछ की।

भाजपा ने धर्म रेड्डी द्वारा की गई टिप्पणी को कड़ा विवाद उठाया था। तीन दिन पहले एक बैठक को संबोधित करते हुए परकल से विधायक ने सवाल किया था कि जब भद्राचलम में पहले से ही रामललाम था तो तेलंगाना के लोग अयोध्या में मंदिर के लिए दान क्यों करें।

उन्होंने कहा, भद्राचलम में हमारे पास भगवान राम हैं ही। हमें इस राम की क्या जरूरत है?" यह बताते हुए कि वह मंदिर निर्माण के खिलाफ नहीं हैं, टीआरएस विधायकों ने कहा, भगवान सभी के लिए हैं, सिर्फ आपके लिए नहीं।" उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

रविवार 31 जनवरी को को पत्रकारों से बातचीत में धर्मा रेड्डी ने अपनी टिप्पणी दोहराई। उन्होंने यह भी जानना चाहा कि राम मंदिर के लिए मिलने वाले दान के बारे में कोई हिसाब क्यों नहीं रखा जा रहा है। टीआरएस और भाजपा पिछले कुछ दिनों से राम मंदिर को लेकर स्लगफेस्ट में लगे हुए हैं।

टीआरएस के एक अन्य विधायक के विद्या सागर राव ने मंदिर के लिए चंदा अभियान के लिए भाजपा नेताओं की खिंचाई की थी। उन्होंने कहा था, "हमारे हर गांव में राम मंदिर हैं।"

"वे एक नया ड्रामा कर रहे हैं। हर कोई भगवान राम का भक्त है। हमें अयोध्या में राम मंदिर की जरूरत क्यों हैं।"

Next Story
Share it