Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Modi को गाली से एनर्जी मिलती है लेकिन Yogi का नाम तक लेने में UP Police लट्ठ लेकर चढ़ जाती है- सपा प्रवक्ता की बढ़ी मुश्किलें

Janjwar Desk
15 Nov 2022 5:11 AM GMT
Modi को गाली से एनर्जी मिलती है लेकिन Yogi का नाम तक लेने में UP Police लट्ठ लेकर चढ़ जाती है, सपा प्रवक्ता की बढ़ी मुश्किलें
x

Modi को गाली से एनर्जी मिलती है लेकिन Yogi का नाम तक लेने में UP Police लट्ठ लेकर चढ़ जाती है, सपा प्रवक्ता की बढ़ी मुश्किलें

BJP Hate Politics: साल 2014 से पहले का वो सीन तो याद ही होगा, जब BJP की नेत्री व पूर्व सीरियल सास स्मृति ईरानी तत्कालीन PM मनमोहन सिंह को सिलेंडर के दाम पर चूड़ी भेजती है। तब यदि लोकतंत्र की हत्या की जा रही होती तो ईरानी जेल की सलाखों में होती...

BJP Hate Politics: साल 2014 से पहले का वो सीन तो याद ही होगा, जब BJP की नेत्री व पूर्व सीरियल सास स्मृति ईरानी तत्कालीन PM मनमोहन सिंह को सिलेंडर के दाम पर चूड़ी भेजती है। तब यदि लोकतंत्र की हत्या की जा रही होती तो ईरानी जेल की सलाखों में होती। लेकिन अब के समय में नेताओं के खिलाफ बोलना आपराधिक काम बनता जा रहा है। भले ही PM Modi को गालियों से उर्जा मिलती हो लेकिन CM Yogi का नाम लेकर कुछ बोलने मात्र से ही मुकदमा और UAPA जैसे हालात बनने सामान्य है।

दरअसल, योगी आदित्यनाथ और उनके गुरू पर की गई एक टिप्पणी के बाद सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) पर मुकदमा हो गया है। मुकदमें के बाद प्रवक्ता को फरार होना पड़ा। भदौरिया की मुश्किलें यहीं कम नहीं हुईं, क्योंकि एक तरफ UP Police उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है तो वहीं दूसरी तरफ सिविल न्यायालय में उनके खिलाफ मानहानि का भी मुकदमा दायर करने की तैयारी की जा रही है।

BJP के प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपेई के वकील दिलीप श्रीवास्तव की ओर से अनुराद भदौरिया को मानहानि का नोटिस जारी किया गया है। अनुराग भदौरिया पर आरोप लगाया गया है कि उन्होने जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके गुरू पर टीवी डिबेट (Tv Debate) के दौरान अभद्र टिप्पणी की है, उससे उन्हें मानसिक आघात पहुँचा है। साथ ही BJP प्रवक्ता इसे खुद का भी अपमान मान रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता की तरफ से दी गई नोटिस में कहा गया है कि सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने जिस टीवी चैनल (Tv Channel) की डिबेट में यह अभद्र टिप्पणी की है, एक सप्ताह के भीतर ही उसी चैनल में जाकर लाइव (Live) माफी मांग लें। ऐसा ना करने पर सिविल न्यायालय में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अब इस तरह की स्कूली छात्रों सरीखी धमकी का अनुराग भदौरिया क्या जवाब देते हैं, इंतजार है।

क्या है पूरा मामला?

बीते दिनों सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया एक निजी टीवी चैनल की डिबेट के दौरान जानबूझकर CM योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है, ऐसा भाजपा नेता का आरोप है। आरोप यह भी है कि SP प्रवक्ता द्वारा योगी के गुरू ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का भी नाम शरारत पूर्ण तरीके से जानकर गलत उच्चारण करते हुए लिया गया। हीरे बाजपेई का आरोप है कि अनुराग भदौरिया ने CM Yogi और उनके गुरू को लेकर ऐसी टिप्पणी की थी, जिसमें स्पष्ट हो रहा था कि वह दोनों को अपमानित करना चाह रहे हैं।

क्या है BJP प्रवक्ता की नोटिस में?

इस मसले पर BJP प्रवक्ता हीरो बाजपेई के अधिवक्ता दिलीप श्रीवास्तव की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि यह कृत्य अनुराग भदौरिया ने जानबूझकर किया है। जिससे उनके मुवक्किल अपमानित महसूस कर रहे हैं। अपने नेता योगी आदित्यनाथ का अपमान और उनके गुरू पर अशोभनीय टिप्पणी से वह आहत हैं। इसलिये क्षमा नहीं मांगने पर अनुराग के खिलाफ मानहानि का परिवाद दायर किया जाएगा।

सपा प्रवक्ता की तलाश में पुलिस दे रही दबिश

DCP मध्य जोन अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक अनुराग भदौरिया की तलाश में उनके आवास, फार्म हाउस, करीबी रिश्तेदार व परिचितों सहित सात संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई है। बावजूद इसके सपा प्रवक्ता कहीं नहीं मिले। पुलिस की एक टीम गैर जनपद भी गई है। इसके अलावा चार टीमें लखनऊ में दबिश मार रही हैं। साथ ही सर्विलांस की मदद से सपा प्रवक्ता की लोकेशन भी ट्रेस की जा रही है।

Next Story

विविध