Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Presidential Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव में BJP की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगी मायावती, विपक्ष पर साधा निशाना

Janjwar Desk
25 Jun 2022 6:46 AM GMT
मल्लिकार्जुन खड़गे को
x

मल्लिकार्जुन खड़गे को 'बलि का बकरा' बता रही हैं मायावती, कहा- बुरे दिनों मे दलितों को याद करती है कांग्रेस

Presidential Election 2022 : मायावती ने कहा कि हमें सरकार और विपक्ष ने अलग-थलग रखा, हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है...

Presidential Election 2022 : बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने आज शनिवार को उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) को लेकर विपक्ष की बैठक में बसपा को न बुलाए जाने पर हमला बोला।

द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान

बता दें कि मायावती ने कहा कि हमें सरकार और विपक्ष ने अलग-थलग रखा। राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) में विपक्ष का षड़यंत्र देखने को मिला। हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू ( Draupadi Murmu ) को राष्ट्रपति पद (Presidential Election 2022) के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है।

आदिवासी समाज की महिला को राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में समर्थन

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में है और न ही विपक्ष के खिलाफ। हम अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में हैं।

विपक्ष पर लगाया मनमानी करने का आरोप

बात दें कि मायावती ने आगे कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक विपक्षी उम्मीदवार का चयन करने के लिए 15 जून को बुलाई थी और केवल चयनित पार्टियों को आमंत्रित किया। इसके साथ ही जब शरद पवार ने 21 जून को एक बैठक बुलाई, तो बसपा को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। यह उनके जातिवाद के उद्देश्यों को दर्शाता है।

Next Story