Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'किसी भी BJP कार्यकर्ता से 'मोदी और अडानी का क्या रिश्ता है' पूछेंगे तो वह भाग जायेगा, जयपुर में मोदी सरकार पर राहुल ने बोला जमकर हमला

Janjwar Desk
23 Sep 2023 9:57 AM GMT
Rahul Gandhi on PM Modi :
x

 (file photo)

Rahul Gandhi live : कुछ दिन पहले मैंने संसद में अडानी पर भाषण दिया। उसके बाद मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई। यह इसलिए किया गया क्योंकि इन्हें डर लगता है। आप किसी भी BJP कार्यकर्ता से पूछ लीजिए कि PM मोदी और अडानी का क्या रिश्ता है, वो भाग जाएगा...

Rahul Gandhi Jaipur live : आज 23 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये मुख्यालय भवन का शिलान्यास करने पहुंचे हैं। जयपुर के मानसरोवर में भवन का शिलान्यास करने के बाद राहुल गांधी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया और मोदी सरकार की नीतियों पर भी जमकर हमला बोला।

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में सत्तासीन कांग्रेस सरकार ने झूठे वादे नहीं किए हैं। 21 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये किसानों को दिये। मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से प्रदेश के लाखों लोगों को फायदा पहुंचा है। इस दौरान राहुल ने कुलियों से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि कुली उनसे कह रहे थे कि राजस्थान की सरकार ने हमारी जिंदगी बचा ली।

राहुल गांधी आगे बोले, 'कुछ दिन पहले मैंने संसद में अडानी पर भाषण दिया। उसके बाद मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई। यह इसलिए किया गया क्योंकि इन्हें डर लगता है। आप किसी भी BJP कार्यकर्ता से पूछ लीजिए कि PM मोदी और अडानी का क्या रिश्ता है, वो भाग जाएगा।'

जातिगत जनगणवा को सही ठहराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए कास्ट सेंसस बहुत जरूरी है। इससे पता चलेगा कि देश में कितनी महिलाएं हैं, कितने ओबीसी हैं। मैं पीएम मोदी से मांग करता हूं कि कास्ट सेंसस यानी जातिगत जनगणना कराएं।

वहीं महिला आरक्षण बिल पर बात रखते हुए राहुल गांधी बोले कि भाजपा वाले बहाना बना रहे हैं। अगर ये चाहें तो 33 फीसदी सीटों पर आज ही महिला आरक्षण लागू हो सकता है, लेकिन ये चाहते हैं कि इसे लागू होने में 9-10 साल लग जाएं। उन्होंने कहा कि आज के हिंदुस्तान को 90 लोग चलाते हैं। पीएम मोदी के साथ मिलकर ये लोग ही सारे फैसले लेते हैं। इन 90 सेक्रेटरी में से सिर्फ तीन लोग ओबीसी से आते हैं और पीएम मोदी हमेशा ओबीसी करते रहते हैं।

राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, यहां हजारों बब्बर शेर यहां बैठे हुए हैं। ये नफरत का बाजार नहीं है, मोहब्बत की दुकान हैं। ये फर्क है भाजपा और कांग्रेस में, हमारे बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है।

वहीं इस शिलान्यास कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, 'महिला आरक्षण बिल का ये लोग जश्न मना रहे हैं। ये बिल राजीव गांधी जी लेकर आए थे। हमने इस बिल का समर्थन इसलिए किया ताकि ये लोग बाद में ये ना कह पाएं कि कांग्रेस पीछे हट गई। लेकिन, हमने सदन में महिला आरक्षण बिल पर अपनी बातें रखीं, कहा कि इसे जल्द लागू करो, ओबीसी के लिए आरक्षण दो। 10 साल में जब तक ये लागू होगा, तब तक मोदी नहीं रहेंगे।

खड़गे ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, 'मोदी जी ने सदन का विशेष सत्र पांच दिन के लिए बुलाया था, लेकिन चार दिन में खत्म कर दिया। इन्होंने ये सत्र काम के लिए नहीं सदन की नई बिल्डिंग दिखाने के लिए बुलाया था। वहां नेताओं, अभिनेताओं ने फोटो सेशन किए, मैं कहना चाहता हूं कि ये सदन फोटो खिंचाने के लिए नहीं है, ये जनता के काम करने के लिए है।'

Next Story

विविध