Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Rajasthan News : कन्वर्टेड मुस्लिमों को हिंदू बनना ही पड़ेगा, हुंकार रैली में भाजपा नेता का बयान

Janjwar Desk
5 May 2022 10:45 AM GMT
Rajasthan News : कन्वर्टेड मुस्लिमों को हिंदू बनना ही पड़ेगा, हुंकार रैली में भाजपा नेता का बयान
x

Rajasthan News : कन्वर्टेड मुस्लिमों को हिंदू बनना ही पड़ेगा, हुंकार रैली में भाजपा नेता का बयान

Rajasthan News : ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि तुम्हारे बाप दादा को मार-मार कर मुसलमान बनाया गया है, मुगलों ने आज के मुस्लिम को प्रताड़ित किया, बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म किया तो तब कन्वर्ट होकर मुसलमान बने, नहीं तो हिंदू थे...

Rajasthan News : राजस्थान (Rajasthan News) के अलवर (Alwar) में भाजपा ने आज हुंकार रैली हुई। बात दें कि करौली (Karauli), जोधपुर हिंसा (Jodhpur Violence) और अलवर (Alwar) के राजगढ़ में मंदिर तोड़ने की घटना को लेकर भाजपा (BJP) ने अलवर से हुंकार रैली की आगाज किया है। राजस्थान (Rajasthan News) के अलवर में आयोजित हुंकार रैली में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़, अरुण चतुर्वेदी सहित भाजपा के कई बड़े दिग्गज नेता पहुंचे। इसी दौरान रामगढ़ के पूर्व विधायक और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने विवादित बयान दे दिया।

हिंदू ही कन्वर्ट होकर मुसलमान बने

रैली को संबोधित करते हुए ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि मुसलमानों ने कभी राज नहीं किया। राज मुगलों और अफगानों ने किया। ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि तुम्हारे बाप दादा को मार-मार कर मुसलमान बनाया गया है। मुगलों ने आज के मुस्लिम को प्रताड़ित किया, बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म किया तो तब कन्वर्ट होकर मुसलमान बने, नहीं तो हिंदू थे। आज के मुसलमान हिंदू से कन्वर्ट होकर ही बने हैं। इसलिए एक दिन मुसलमानों को हिंदू बनना ही पड़ेगा।

जनता के सामने रखेंगे गहलोत सरकार की विफलता

अलवर से ही हुंकार रैली की शुरुआत करने के पीछे कई मुद्दे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि अलवर मूकबधिर नाबालिग प्रकरण में पीड़िता को अबतक न्याय नहीं मिल सका है। समाज के लोग आंदोलन पर हैं। वहीं राजगढ़ में 300 साल पुराने मंदिर तोड़ने और अलवर में ही अपराध बढ़ने को लेकर रैली की शुरुआत यहीं से की गई है। हुंकार रैली में भाजपा नेताओं ने गहलोत सरकार (Rajasthan Government) की विफलताओं को जनता के सामने रख कर आगामी विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। अलवर के बाद बीजेपी के नेता जिले-जिले तक जाएंगे।

रैली और पोस्टर में नहीं दिखी पूर्व CM वसुंधरा

दूसरी ओर इस रैली में भाजपा की फुट भी सामने आ गई है। हुंकार रैली के पोस्टर में प्रधानमंत्री मोदी, जेपी नड्डा, सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया सहित स्थानीय नेताओं की तस्वीर है लेकन राजस्थान (Rajasthan News) की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पोस्टर से गायब हैं। साथ ही इस सभा में भी वसुंधरा राजे शामिल नहीं हुई है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध