Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

सुनक बने यूके के पीएम तो महबूबा ने मोदी पर कसा तंज, बोलीं - पीएम कब सोचेंगे एनआरसी-सीएए से आगे की बात

Janjwar Desk
25 Oct 2022 8:46 AM GMT
Jammu-Kashmir : एक बार फिर BJP पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं - हमसे जो छीना है उसका सूद समेत वापस लेंगे
x

Jammu-Kashmir : एक बार फिर BJP पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं - हमसे जो छीना है उसका सूद समेत वापस लेंगे

भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम बनने जा रहे हैं, लेकिन राजनीति भारत में ज्यादा हो रही है। बयानवीरों के बहस से सुनक की योग्यता का दम घुटने लगा है।

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों से ब्रिटेन ( Britain ) में जारी सियासी उठापटक के बीच भारतवंशी ऋषि सुनक ( Rishi Sunak ) अब वहां के पीएम ( PM Modi ) बनने जा रहे हैं। इसकी खबर आते ही भारत ( India ) में बहस चरम पर है। इस बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) को भी बोलने का मौका मिल गया। उन्होंने इस अवसर का लपकते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा है।

महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) ने कहा कि यूके ने अल्पसंक्यक को पीएम ( Rishi Sunak ) चुन लिया है। फिर भी हम एनआरसी और सीएए ( NRC-CAA ) जैसे विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण कानूनों में फंसे हैं। उनका बयान आने के बाद भाजपा भी कहा पीछे रहने वाली थी। पार्टी के नेता रविशंकर प्रसाद ने महबूबा पर पलटवार किया है।

देश को बांटने वाला है एनआरसी-सीएए

दरअसल, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) ने सुनक की ताजपोशी के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गर्व का क्षण है कि यूके का पहला भारतीय मूल का पीएम होगा। यह याद रखना हमारे लिए अच्छा होगा कि यूके ने एक जातीय अल्पसंख्यक सदस्य को अपने प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार कर लिया है। फिर भी हम एनआरसी और सीएए जैसे विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण कानूनों से बंधे हैं।

आप जेके का सीएम किसी अल्पसंख्यक को क्यों नहीं बना देतीं

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) के इस ट्वीट पर भाजपा नेता और पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऋषि सुनक के यूके के पीएम के रूप में चुने जाने के बाद भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर टिप्पणी करते हुए महबूबा मुफ्ती का ट्वीट देखा। महबूबा मुफ्ती जी! क्या आप जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करेंगी? कृपया उत्तर दें।

बता दें कि हिन्दुस्तान पर 200 साल तक राज करने वाली अंग्रेजी हुकूमत पर भारतवंशी ने दिवाली के दिन झंडा गाड़ा। ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए पीएम चुने गए हैं। उनकी ताजपोशी को लेकर दुनियाभर के नेताओं ने बधाई दी है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुनक को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि भारत और ब्रिटेन के संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

Next Story

विविध