Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Sanjay Raut News : 'मैं निर्भय आदमी हूं, कभी गलत काम नही किया', भगवा गमछा लपेट ED ऑफिस पहुंचे संजय राउत

Janjwar Desk
1 July 2022 1:52 PM GMT
Sanjay Raut News : मैं निर्भय आदमी हूं, कभी गलत काम नही किया, भगवा गमछा लपेट ED ऑफिस पहुंचे संजय राउत
x

Sanjay Raut News : 'मैं निर्भय आदमी हूं, कभी गलत काम नही किया', भगवा गमछा लपेट ED ऑफिस पहुंचे संजय राउत

Sanjay Raut News : संजय राउत ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि यदि एक सर्वोच्च जांच एजेंसी है मुझे समन भेजा है, उसको कुछ जानकारी चाहिए तो मेरा कर्तव्य बनता है कि मैं उनका सहयोग करू...

Sanjay Raut News : कथित मनी लांड्रिंग केस में शिवसेना नेता संजय राउत आज शुक्रवार को ईडी के सामने पेश हुए उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। बता दें कि संजय राउत ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि यदि एक सर्वोच्च जांच एजेंसी है मुझे समन भेजा है। उसको कुछ जानकारी चाहिए तो मेरा कर्तव्य बनता है कि मैं उनका सहयोग करू। साथ ही संजय राउत ने यह भी कहा कि मैं बहुत निर्भय आदमी हूं, क्योंकि मैंने जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया।

ED का सामना करने के लिए हूं तैयार

अपनी शुक्रवार की पेशी से पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, अगर ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है तो कर सकती है। मैं उनसे भागूंगा नहीं, उनका सामना करने के लिए तैयार रहूंगा। संजय राउत ने यह भी कहा कि वो कानून का सम्मान करते हैं। उन्होंने शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में एकत्रित नहीं होने की अपील भी की। उन्होंने अपने पोस्ट में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग किया।

28 जून को संजय राउत को भेजा गया समन

केन्द्रीय एजेंसी ने शिवसेना नेता संजय राउत को 28 जून को सम्मन भेजा था, लेकिन उनके वकील ने जांच एजेंसी से पेश होने के लिए कुछ और वक्त मांगा था। वकील ने हवाला दिया था कि राउत को उस दिन रायगढ़ जिले के अलीबाग में एक बैठक में शामिल होना है। इसके बाद ईडी ने नया सम्मन जारी करते हुए उन्हें शुक्रवार को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था। ईडी ने मुंबई की एक 'चॉल' के पुन: विकास और राउत की पत्नी तथा दोस्तों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़ी धन शोधन की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए राज्यसभा सदस्य को सम्मन भेजा था।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें, ये पूरा मामला मुंबई के पात्रा चॉल घोटाले से जुड़ा हुआ है। आरोप लगा है कि इस पुनर्वास योजना के तहत करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ। जिसमें संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को सीधे आरोपी बनाया गया। एजेंसी का दावा है कि घोटाले कई नेता भी जुड़े हैं। इसी को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत से पूछताछ हो रही है।

Next Story

विविध