राजनीति

त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाए जाने की अटकलें शुरू, भाजपा हाईकमान ने उत्तराखंड भेजे ऑब्जर्वर

Janjwar Desk
6 March 2021 10:54 AM GMT
त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाए जाने की अटकलें शुरू, भाजपा हाईकमान ने उत्तराखंड भेजे ऑब्जर्वर
x
भाजपा के ऑब्जर्वर कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी बैठक के लिए देहरादून आ रहा हैं। रावत अभी राजधानी देहरादून से बाहर गए हुए थे। सभी

जनज्वार ब्यूरो/देहरादून। उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाए जाने की अटकलें शुरू हो गई हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के हाईकमान ने उत्तराखंड के लिए रविवार को दो ऑब्जर्वर भेजे हैं। भाजपा ने पार्टी ऑब्जर्वर के रुप में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा महासचिव उत्तराखंड पहुंचे हैं।

जानकारी के मुताबिक भाजपा के ऑब्जर्वर कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी बैठक के लिए देहरादून आ रहा हैं। रावत अभी राजधानी देहरादून से बाहर गए हुए थे। सभी विधायकों को बैठक में पहुंचने के भी निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया में भी इस पर खूब चर्चा हो रही है।

खबरों के मुताबिक ऑब्जर्वर हाईकमान को रिपोर्ट सौंपेंगे, उसके बाद ही तय किया जाएगा कि क्या उत्तराखंड में चुनाव से पहले बदलाव किया जा सकता है या नहीं। माना जा रहा है कि इस महीने में त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। कई बड़े नेता त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए अपने गुणा गणित जुटे हैं।

उत्तराखंड में लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार प्रस्तावित है। मंत्रिमंडल गठन के समय से ही मंत्रियों के दो पद खाली चल रहे थे। पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद मंत्रियों के खाली पदों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। भाजपा कोर कमेटी की बैठक में कैबिनेट विस्तार मुख्यमंत्री के विवेक पर छोड़ दिया।

माना जा रहा है कि त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरे शामिल होंगे। मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल हो सकता है। तीन नए चेहरों को सामिल करने में वरिष्ठता, क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों को ध्यान में रखा जाएगा।

Next Story

विविध

Share it