Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ बिहार में दायर हुआ केस

Janjwar Desk
29 Jun 2021 9:09 AM GMT
तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ बिहार में दायर हुआ केस
x

मुजफ्फरपुर में तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

बिहार में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी को लेकर अहियापुर थाने के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने सोमवार 28 जून को सीजेएम कोर्ट में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर परिवाद दर्ज कराया है....

मुजफ्फरपुर। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें उफान पर हैं। पेटोल और डीजल की कीमतों में दिन-प्रतिदिन बेतहाशा वृद्धि हो रही है और आज हालत यह है कि पेट्रोल की कीमतें कई जगहों पर शतक पार कर चुका है, यानी प्रति लीटर पेटोल का मूल्य 100 रुपये पर पहुंच चुका है। इसे लेकर एक ओर जहां विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमलावर हैं। वहीं अब मुजफ्फरपुर में इसे लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से स्थानीय सीजीएम कोर्ट में यह मुकदमा दायर कराया है। तमन्ना हाशमी ने का कहना है कि उन्होंने मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के विरुद्ध यह मुकदमा दर्ज कराया है।

बिहार में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी को लेकर अहियापुर थाने के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने सोमवार 28 जून को सीजेएम कोर्ट में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर परिवाद दर्ज कराया है।

तमन्ना हाशमी ने परिवाद में उल्लेख किया कि डीजल-पेट्रोल की लगातार बढ़ी रही कीमतों से आमलोग परेशान हैं। महंगाई बढ़ने से लोगों में आक्रोश है। उन्होंने आरोप लगाया कि साजिश के तहत डीजल व पेट्रोल की कीमत बढ़ाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश में पेट्रोलियम पदार्थों, पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जबकि पेट्रोलियम उत्पादक देशों द्वारा कीमत ज्यादा नहीं बढ़ाई गई हैं। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बहुत ज्यादा बढ़ जाने के कारण पेट्रोल-डीजल आमलोगों की पहुंच से दूर होता जा रहा है, जिस कारण देश के करोड़ों लोगों को परेशानी हो रही है। दायर वाद में भी उन्होंने यही सब आरोप लगाया है।

तमन्ना हाशमी और साथ मौजूद उनके अधिवक्ता ने बताया कि बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर के सी जी एम कोर्ट में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद प्रधान के विरुद्ध उन्होंने धारा 295, 295A ,511 ,420, के तहत यह मुक़दमा दर्ज कराया है, जिसकी सुनवाई की तारीख़ कोर्ट द्वारा दिनांक 3 जुलाई तय की गई है।

Next Story

विविध