Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Tejashwi Yadav Engagement : लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पक्की, एक या दो दिन में दिल्ली में हो सकती है सगाई

Dhirendra Mishra
8 Dec 2021 5:19 AM GMT
Tejashwi Yadav Engagement : लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पक्की, एक या दो दिन में दिल्ली में हो सकती है सगाई
x

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की सगाई एक या दो दिन में दिल्ली में हो सकती है।   

Tejashwi Yadav Engagement : लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की सगाई (Tejashwi Yadav Engagement) की डेट भी फाइनल हो चुकी है। 8 या 9 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में तेजस्वी यादव की सगाई हो सकती है।

Tejashwi Yadav Engagement : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी तय हो गई है। बताया जा रहा है कि एक या दो दिनों के अंदर दिल्ली में रिंग सेरेमनी होगी। रिंग सेरेमनी में लालू यादव का पूरा परिवार शामिल होगा। इस बारे में ताजा अपडेट के मुताबिक आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( Lalu yadav ) और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ( Rabri devi ) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की सगाई ( Tejashwi Yadav Engagement ) की डेट भी फाइनल हो चुकी है। 8 या 9 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में तेजस्वी यादव की सगाई हो सकती है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) शादी की शादी पक्की हो गई है। सूत्रों का कहना है कि आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( Lalu yadav ) और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की सगाई की डेट भी फाइनल हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि 8 या 9 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में तेजस्वी यादव की सगाई हो सकती है। हालांकि परिवार के किसी भी सदस्य ने तेजस्वी यादव की सगाई के संदर्भ में कोई पुष्टि नहीं की है।

तेजस्वी यादव की सगाई के बारे में जब उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव ( Tej pratap yadav ) से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब ऐसा कुछ होगा तो आप लोगों को बता दिया जाएगा। उन्होंने कुछ भी खुलकर बोलने से मना कर दिया। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि दिल्ली में तेजस्वी यादव की सगाई के लिए सारी तैयारियां की जा रही है। सगाई में पूरा लालू परिवार मौजूद रहेगा। कुछ खास रिश्तेदार सगाई में शिरकत करेंगे।

मीसा भारती को मिली तैयारी की जिम्मेदारी

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की सगाई की सारी तैयारियों का जिम्मा बड़ी बहन व पूर्व सांसद मीसा भारती ( Misa Bharti ) संभाल रही हैं। दिल्ली में परिवार के लोगों और रिश्तेदारों के स्वागत और उनके ठहरने का सारा इंतजाम मीसा भारती देख रही हैं। लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की कुल 9 संतान हैं, जिसमें 7 बेटियां और दो बेटे हैं। लालू यादव अपने 8 संतानों की शादी करा चुके हैं। तेजप्रताप यादव की शादी महज एक साल चल पाई और फिलहाल उनका पत्नी एश्वर्या के साथ तलाक का मुकदमा चल रहा है।

क्रिकेट में भी आजमा चुके हैं हाथ

तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। इससे पहले उन्होंने क्रिकेट की पिच पर अपना हाथ आजमाया था। आईपीएल में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेला था। वे झारखंड क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

लालू के घर बजने वाली है शहनाई

लंबे अरसे से तेजस्वी की शादी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। उन्होंने इशारों में इसका जवाब देते हुए कहा था कि 2020 के चुनाव के बाद और पिता को जमानत मिलने के बाद ही वो अपनी जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करेंगे। तेजप्रताप की शादी के काफी समय बाद एक बार फिर लालू यादव के घर शहनाई बजने वाली है।

इस बात को रखा गया है गुप्त

इस बीच लालू यादव और राबड़ी देवी से तेजस्वी की शादी को लेकर कई बार पत्रकारों ने सवाल किए जिसे वे हमेशा टालते रहते थे। राजद विधायक की सगाई किससे होने वाली है इस बात को गुप्त रखा गया है। वहीं उनके बड़े भाई तेजप्रताप की 2018 में चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या से शादी हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद ही दोनों ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी। दोनों ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Next Story

विविध