Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Assembly Election 2022 : मेरठ में ओवैसी की जनसभा को नहीं मिली अनुमति, थाने के बाहर धरने पर बैठे AIMIM कार्यकर्ता

Janjwar Desk
13 Nov 2021 6:03 AM GMT
UP Assembly Election 2022 : मेरठ में ओवैसी की जनसभा को नहीं मिली अनुमति, थाने के बाहर धरने पर बैठे AIMIM कार्यकर्ता
x
UP Assembly Election 2022 : असदुद्दीन ओवैसी की आज शनिवार को नौचंदी ग्राउंड में सभा आयोजन होना था। इसके लिए शहर भर में होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं।

UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में उस वक्त हंगामा हो गया जबा एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की सभा के लिए अनुमति नहीं दी गई। अनुमति न मिलने से गुस्साए एआईएमआईएम के हैदाराबाद के पूर्व मेयर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नौचंदी थाने (Nauchandi Police Station) के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस अन्य राजनीतिक पार्टियों के दबाव में आकर सभा नहीं करने दे रही है। वहीं दूसरी ओर नौचंदी पुलिस मैदान में लगे एआईएमआईएम के टैंट को उखाड़ दिया। मामले को देखते हुए एसएसपी, एसपी सिटी और सीओ सदर देर रात थाने में कैप किए रहे।

खबरों के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी की आज शनिवार को नौचंदी ग्राउंड में सभा आयोजन होना था। इसके लिए शहर भर में होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं। लेकिन देर रात तक भी उनकी सभा के लिए अनुमति नहीं दी गई। पार्टी की ओर से हैदराबाद के पूर्व मेयर मजीद हुसैन को सभा का आयोजन कराने के जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन अनुमति नहीं मिली तो वह देर रात थाना परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए।

मजीद का कहना है कि पुलिस राजनीतिक पार्टियों के दबाव में आकर उन्हें सभा की अनुमति नहीं दे रही है। पुलिस ने पहले बताया कि नौचंदी मैदान में कोई राजनीतिक सभा नहीं हुई है।

मजीद ने बताया, हमारी तरफ से 2017 में हुई ओवैसी की सभा की अनुमति दिखा दी गई है। उसके बाद कहा गया कि कोविड के चलते सभा नहीं हो सकती। फिर बाद में बताया गया कि 100 लोगों की अनुमति मांगी गई है जबकि सभा में भीड़ अधिक आएगी। उस पर पुलिस को बताया गया कि भीड़ को रोकना पुलिस का काम है। हमारी तरफ से सिर्फ सौ लोगों को बुलाया गया है।

उन्होंने आगे कहा, यदि अनुमति नहीं मिली तो पूरी रात थाने में धरने पर बैठे रहेंगे। अनुमति भले ही न मिले उसके बाद ओवैसी मेरठ जरूर आएंगे। लोगों के घर-घर जाकर संपर्क किया जाएगा। दूसरी ओर बिना अनुमति मिले ही एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने नौचंदी मैदान में टैंट लगाना शुरु कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर टैंट को हटवा दिया और टैंट लगाने वालों को वहां से भगा दिया।

वहीं एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा कि नौचंदी मैदान की एनओसी पार्टी कार्यकर्ता नहीं दे पाए। न ही नगर निगम के पास एनओसी मिली है। इसलिए नौचंदी मैदान में सभी की अनुमति नहीं दी गई है। यदि अन्य स्थान पर पार्टी सभा आयोजित करना चाहे तो अनुमति लें। कानू व्यवस्था प्रभावित न हो। उसको देखकर ही अनुति दी जाएगी।

Next Story

विविध