Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : अखिलेश यादव राम की नगरी में निकालेंगे विजय रथ यात्रा, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे अयोध्या

Janjwar Desk
5 Jan 2022 12:16 PM GMT
UP Election 2022 : टीम के कप्तान, उप कप्तान सहित अबतक घोषित 195 में से 82 प्रत्याशियों की छवि आपराधिक, अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला
x

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भाजपा पर फिर हमला

UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंच रहे हैं। अखिलेश यादव अयोध्या में 8 जनवरी की शाम को पहुंचेंगे और 9 जनवरी को अयोध्या में विजय रथ यात्रा निकालेंगे...

UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंच रहे हैं। बता दें कि अखिलेश यादव अयोध्या में 8 जनवरी की शाम को पहुंचेंगे और 9 जनवरी को अयोध्या में विजय रथ यात्रा निकालेंगे।

अयोध्या नगर में होगी जनसभा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अयोध्या नगर और रुदौली विधानसभा में जनसभा करेंगे। इन जगहों पर वे लोगों से मिलेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। बता दें कि अखिलेश यादव 8 जनवरी की रात्रि अयोध्या सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे। जिसके बाद अखिलेश यादव 9 जनवरी की सुबह यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके रणनीति पर चर्चा करेंगे।

टिकट के दावेदार नहीं करेंगे स्वागत

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अयोध्या शहर में 9 जनवरी को दोपहर में सभा करने के बाद विजय रथ यात्रा लेकर जाएंगे। बता दें कि यह यात्रा रुदौली विधानसभा के जनसभा स्थल पर पहुंचेगी। जिसके बाद यहां जनपद की दूसरी जनसभा करने के बाद अखिलेश यादव लखनऊ वापसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या के रुदौली जनसभा स्थल के 40 किलोमीटर के सफर में टिकट के दावेदारों को स्वागत करने से मना कर दिया गया है। बता दें कि अयोध्या में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का स्वागत केवल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ही कर सकेंगे।

सपा के लिए रथयात्रा मानी जाती है लक्की

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रथ यात्रा को समाजवादी पार्टी के लिए शुभ माना जाता है। पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी ऐसा मानते हैं कि जहां भी अखिलेश इस रथयात्रा का हिस्सा बनते हैं, वहां सपा की सरकार जरूर बनती है। ऐसे में अब अखिलेश यादव के अयोध्या दौरे पर राजनीति और तेज हो गई है क्योंकि अयोध्या में भाजपा सरकार काफी सक्रिय रहती है।

अखिलेश यादव की रथयात्रा

बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अब तक 9 फेज पूरे कर लिए हैं। इस रथयात्रा में मुलायम सिंह और समाजवादी पार्टी के कार्यों से जुड़े पोस्टर को सजाया जाता है। साथ ही रामपुर के एमपी आजम खान, सपा नेता रामगोपाल वर्मा, पार्टी के स्टैंड प्रेसिडेंट नरेश उत्तम पटेल के पोस्टर भी इस यात्रा में होते हैं। इन पोस्टर पर लिखा होता है कि 'बड़ों का हाथ, युवा का साथ'।

Next Story

विविध