Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : SP की शिकायत पर EC का बड़ा एक्शन, कैराना सीट पर लापरवाही के आरोप में जोनल मजिस्ट्रेट निलंबित

Janjwar Desk
5 March 2022 3:47 PM GMT
UP Election 2022 : SP की शिकायत पर EC का बड़ा एक्शन, कैराना सीट पर लापरवाही के आरोप में जोनल मजिस्ट्रेट निलंबित
x
UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में चुनाव के दौरान लापरवाही वरतने के आरोप में जोन मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात एक अधिकारी को ईसी ने सस्पेंड किया।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा के अंतिम यानि सातवें चरण का चुनाव प्रचार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। सात मार्च को नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। वहीं समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) की शिकायत पर चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने बड़ा एक्शन लिया है। यूपी विधानसभा चुनाव ( UP Election 2022 ) के पहले चरण में चुनाव के दौरान लापरवाही वरतने के आरोप में जोनल मजिस्ट्रेट ( Zonal magistrate ) के तौर पर तैनात एक अधिकारी को ईसी ( Election Commission ) ने सस्पेंड ( Suspended ) किया।

चुनाव आयोग ( EC ) ने उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान जोनल मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात एक अधिकारी को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। उक्त अधिकारी ने शनिवार को इस बात की जानकारी द वायर से साझा की। उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान हुआ था। पहले चरण में ही शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट के लिए मतदान हुआ था।

इस बारे में शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर कैराना ( Kairana ) निर्वाचन क्षेत्र में जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त वाणिज्यिक सहायक कर आयुक्त नरेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल, निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के बाद उनके वाहन में ईवीएम मशीनें लावारिस पाए जाने की शिकायत चुनाव आयोग को मिली थी। चुनाव आयोग ने सपा की शिकायतों की जांच की और मामला को सही पाये जाने पर जिला प्राधिकारियों ने नरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी।

UP Election 2022 : बता दें कि कैराना में लापरवाही की शिकायत समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) ने चुनाव आयोग ( Election Commission ) से की थी। इस सिलसिले में एक पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

Next Story

विविध