Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : राजा भैया की बढ़ी मुश्किलें, कुंडा में SC-ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, ये है मामला

Janjwar Desk
28 Feb 2022 7:30 AM GMT
UP Election 2022 : राजा भैया की बढ़ी मुश्किलें, कुंडा में SC-ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, ये है मामला
x

 राजा भैया की बढ़ी मुश्किलें

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के गहमा गहमी के बीच अब जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की मुश्किलें बढ़ गई है, अब उनके खिलाफ कुंडा थाने में केस दर्ज हो गया है...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के गहमा गहमी के बीच अब जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की मुश्किलें बढ़ गई है| बता दें कि अब उनके खिलाफ कुंडा थाने में केस दर्ज हो गया है।

एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजा भैया के खिलाफ समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि कुंडा पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में राजा भैया के अलावा 17 अन्य लोगों का नाम है। पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक अन्य मामले में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

15 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

बता दें कि पहले मुकदमे में रैयापुर जुगराज गढ़ निवासी राकेश पासी की तहरीर पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंडा प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह, गोपाल केसरवानी को नामजद करते हुए 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। राकेश ने बूथ से जबरिया गाड़ी में बिठाकर मारने पीटने जातिसूचक गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव और 35 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस संबंध में विजय प्रताप सिंह का आरोप रहा कि वह अपने घर में पूजा कर था तभी गुलशन यादव अपने साथियों संग पहुंचे। कुर्सी, मेज तोड़ दिया, धार्मिक पुस्तक फेंक दिया, पीतल का दीपक उठा ले गए। जान से मारने की धमकी दी।

गुलशन यादव के समर्थकों पर हमले का आरोप

बीते रविवार की सुबह करीब दस बजे मतदान के दौरान कुंडा विधानसभा क्षेत्र के पहाड़पुर में दो पक्षों में टकराव हो गया हो गया। एक पक्ष की ओर से प्रधान पुष्पेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पक्ष के लोग आठ गाड़ियों से आए और लाठी व हॉकी से हमला कर दिया। वहीं हमलावरों ने पूर्व प्रधान राकेश पटेल व गोपाल केसरवानी को पीट दिया और माइक्रो ऑब्जर्वर की गाड़ी तोड़ दी। लोग भागे तो गांव में एक व्यक्ति के घर में घुसकर तोड़फोड़ की। इस मामले में विजय प्रताप सिंह ने बताया कि हमलावरों ने उनके घर में घुसकर धार्मिक ग्रंथ फेंक दिया और उनके नेता की फोटो कुचलकर दीपक उठा ले गए।

सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ ने लगाए आरोप

वहीं इस मामले में गुलशन यादव के भाई सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव का आरोप है कि पहाड़पुर बनोही बूथ पर बीते रविवार को मतदान के दौरान विपक्षियों ने सपा प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला कर दिया। सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ का कहना है बूथ कैप्चरिंग की सूचना पर वह लोग पहुंचे तो विपक्षियों ने हमला कर दिया। ईंट-पत्थर से हमला करते हुए फायरिंग शुरू कर दी और गाड़ियां तोड़ दीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के विरोध में एक प्रत्याशी ने काफी देर तक धरना दिया। वहीं गाड़ी तोड़ने के मामले में माइक्रो आब्जर्वर शकीर जाफरी ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Next Story

विविध