राजनीति

Breaking : उत्तराखंड की दिग्गज कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस

Janjwar Desk
13 Jun 2021 7:08 AM GMT
Breaking : उत्तराखंड की दिग्गज कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस
x

उत्तराखंड कांग्रेस की दिग्गज नेत्री इंदिरा हृदयेश के अचानक हुए निधन से फैली शोक की लहर

इंदिरा हृदयेश कल 12 जून को ही कांग्रेस की बैठक में हिस्सा लेने के लिये पहुंची थीं दिल्ली, अचानक आये हार्ट अटैक से हो गया उनका निधन...

जनज्वार ब्यूरो। उत्तराखंड कांग्रेस की दिग्गज नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का अभी अभी थोड़ी देर पहले दिल्ली एम्स में निधन हो गया है।

जानकारी के मुताबिक आज 13 जून को उत्तराखंड विधानसभा की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की दिग्गज नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद दिल्ली के उत्तराखंड भवन में उन्होंने आखिरी सांस ली।

गौरतलब है कि दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक में भाग लेने के लिए वह शनिवार 12 जून को ही यहां पहुंची थीं। आज 13 जून को उत्तराखंड भवन के कमरा नंबर 303 में उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गयी। निधन के बाद उनके शव को उत्तराखंड ले जाने की तैयारी की जा रही है।

इंदिरा हृदयेश 80 साल की थीं। वह लगभबग 47 सालों से राजनीति में सक्रिय थीं। कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहीं इंदिरा की मौत की सूचना साझा करते हुए कांग्रेस के प्रदेश इंचार्ज देवेन्द्र यादव ने बताया कि इंदिरा दिल्ली में पार्टी बैठक में हिस्सा लेने के लिए आई थीं। हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हो गई।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है, 'अभी-अभी कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुःखद समाचार मिलकर मन अत्यंत दुखी है। इन्दिरा बहिन जी ने अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में कई पदों को सुशोभित किया और विधायिका के कार्य में पारंगत हासिल की। बहिन जी का जाना मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।'

Next Story

विविध

Share it