राजनीति

मतदाताओं को पैसे बांटते भाजपा कार्यकर्ता का वीडियो वायरल, जांच के आदेश

Janjwar Desk
3 Nov 2020 8:12 AM GMT
मतदाताओं को पैसे बांटते भाजपा कार्यकर्ता का वीडियो वायरल, जांच के आदेश
x
कांग्रेस प्रवक्ता जयराज सिंह परमार ने शिकायत दर्ज कराई है, वीडियो में भाजपा के एक कार्यकर्ता को वोट डालने के बाद लौट रहे मतदाताओं को पैसे देते दिखाया गया है....

गांधीनगर। गुजरात में चल रहे उपचुनावों के बीच विपक्षी कांग्रेस ने एक वीडियो होने की शिकायत मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष की है। वीडियो में एक भाजपा कार्यकर्ता वोट देकर लौट रहे मतदाताओं पैसे देते हुए नजर आ रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. मुरलीकृष्ण ने जिला निर्वाचन अधिकारियों की शिकायत के बाद जांच का आदेश दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराज सिंह परमार ने शिकायत दर्ज कराई है। वीडियो में भाजपा के एक कार्यकर्ता को वोट डालने के बाद लौट रहे मतदाताओं को पैसे देते दिखाया गया है। वीडियो कर्जन निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र का है।

26 सेकेंड लंबा यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहा है। गुजरात प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि उन्होंने चुनाव आयोग से संपर्क किया है और उक्त वीडियो का संज्ञान लेने के लिए कहा है और उनसे इस वीडियो की जांच होने तक थोड़ी देर के लिए मतदान स्थगित करने की अपील की है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराज सिंह प्रमार का कहना है कि भाजपा पहले ही चुनाव हार चुकी है। वे फिर से ऐसी टैक्टिक्स अपना रहे हैं और परिणामों को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे निष्पक्ष चुनाव नहीं जीत सकते हैं, इसलिए उन्हें पता है कि उन्हें इस तरह के सस्ते टोटके करने होंगे। मैं इस देश के नागरिकों याद दिलाना चाहूंगा कि वे इस तरह के हथकंडों के शिकार न हों।

कई नेताओं की ओर से बयान सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने भी उक्त वीडियो का संज्ञान लिया है और दावा किया है कि अगर ऐसा वीडियो सच है, तो अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी होगी। राज्य चुनाव आयोग कए एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह वीडियो हमारे ध्यान में आया है और हम मामले में पूछताछ कर रहे हैं। हम चुनाव को बहुत गंभीरता से लेते हैं, यदि किसी ने लोकतंत्र के त्योहार में उकसाने की कोशिश की हो तो उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा। हालांकि भाजपा की ओर से इस वीडियो पर अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

Next Story

विविध

Share it