Top
राजनीति

क्यों बोलीं ममता बनर्जी 'हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कांबा-कांबा, तुबां-तुबां, बंबा-बंबा', जो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

Janjwar Desk
10 Feb 2021 12:07 PM GMT
क्यों बोलीं ममता बनर्जी हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कांबा-कांबा, तुबां-तुबां, बंबा-बंबा, जो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
x
टीएमसी छोड़ भाजपा ज्वाइन करने वालों पर ममता हुईं आक्रामक, बोलीं उन्हें पकड़े जाने का डर था इसलिए बीजेपी में चले गए, बीजेपी वॉशिंग मशीन है, इसमें काले होकर जाते हैं और सफेद होकर निकल जाओ, यह पार्टी बंगाल की नहीं है, यह पार्टी दिल्ली की है, दिल्ली में दंगा कराने वाली पार्टी है....

जनज्वार। पश्चिम बंगाल में चुनाव बहुत नजदीक हैं। भाजपा और टीएमसी दोनों ने इसके लिए अपनी ताकत झोंक दी है। अमित शाह से लेकर, मोदी, भाजपा अध्यक्ष और तमाम बड़े नेता चुनावी अभियान में जुट गये हैं। इसी बीच तृणमूल कांग्रे्रस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गये हैं, जिसके बाद कयास लगने शुरू हो गये हैं कि बंगाल में इस बार भाजपा के सिर जीत का ताज होगा।

हालांकि इस बीच टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी पर काफी आक्रामक रुख अपना रही हैं और अपनी हर रैली में बीजेपी पर जमकर निशाना साध रही हैं।

कल मंगलवार 9 फरवरी को को मुर्शिदाबाद की रैली में वह भाजपा पर जमकर बरसीं। उनके इस भाषण का एक हिस्सा जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें ममता बनर्जी 'हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कांबा-कांबा...' कहती नजर आ रही हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस-मुबाहिसा का दौर जारी है, कई लोग सोशल मीडिया पर इसे लेकर मीम्स भी बना रहे हैं। इससे पहले ममता बनर्जी का सीएए के विरोध में 'काका-छीछी' नारा और बीजेपी चीफ को 'चड्डा, नड्डा, फड्डा' कहना सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जब भी जनता ने इस पर खूब मजे लिये थे।

कल मंगलवार 9 फरवरी को मुर्शिदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों की तुलना मीर जाफर से कर डाली। इस तुलना में उन्होंने कहा कि सिराजुदौला ने मीर जाफर को अपना मुकुट देकर देश की रक्षा करने को कहा था, लेकिन वह अंग्रेजों से मिल गया और देश के साथ गद्दारी की। मीर जाफर सिराजुदौला की सेना का सेनापति था जो 1757 में पलासी की लड़ाई में अपने नवाब को धोखा देकर ब्रिटिश से जा मिला था। ममता बनर्जी ने कहा, 'कुछ बदमाश लोग मीर जाफर की तरह पार्टी छोड़कर बीजेपी में चले गए हैं और अब खूब शोर मचा रहे हैं, 'हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कांबा-कांबा, तुबां-तुबां, बंबा-बंबा...' करते हैं।

ममता इस दौरान इतने पर ही नहीं रुकीं। वो दलबदलुओं पर आक्रामक होकर बोलीं, उन्हें पकड़े जाने का डर था इसलिए बीजेपी में चले गए। बीजेपी वॉशिंग मशीन है, इसमें काले होकर जाते हैं और सफेद होकर निकल जाओ। यह पार्टी बंगाल की नहीं है। यह पार्टी दिल्ली की है। दिल्ली में दंगा कराने वाली पार्टी है। गुजरात और यूपी में दंगा कराने वाली पार्टी है। असम में एनआरसी करने वाली पार्टी है। यह ना हिंदू की है और ना ही मुसलमान कीए ना सिख और ना ईसाई या जैन की पार्टी है।'

Next Story

विविध

Share it