Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Farooq Abdullah ने क्यों कहा, यूपी का चुनाव जीतने के लिए बीजेपी वाले कर रहे हैं ये काम

Janjwar Desk
22 Oct 2021 6:07 AM GMT
फारूक अब्दुल्ला के बदले सुर, कहा - राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, सबके भगवान हैं
x

फारूक अब्दुल्ला के बदले सुर, कहा - राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, सबके भगवान हैं

Farooq Abdullah : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान से दोस्ती के बिना कश्मीर में शांति नहीं आएगी। मुझसे यह बात लिखवा लीजिए।

Farooq Abdullah : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर विवादित और उकसाने वाला बयान दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। बालाकोट एयर स्ट्राइक ( Balakot Air Strike ) सहित पाकिस्तान और भारत ( India and Pakistan ) में दोस्ती का जिक्र करते हुए कहा कि एक समय था जब पाकिस्तान से लोग भारत ट्रेन में बैठकर चले आते थे। कश्मीर घाटी में चाय पीते थे। अगर वही दोस्ती बरकरार होती तो आज भी ऐसा होता। दोनों देशों के बीच शांति के लिए ऐसा होना जरूरी है। जब तक आप पाकिस्तान से बात नहीं करते, तब तक हम कभी जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में शांति से नहीं रह सकते। मुझसे यह बात लिखवा लीजिए।

BJP ने नफरत को बनाया सियासी हथियार

नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्हांने बालाकोट हमले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ( Modi Governmenty ) को निशाने पर लेते हुए कहा कि क्या एयर स्ट्राइक के बाद एलओसी बदल गई। आज भी हालात वही हैं, जैस पहले हुआ करते थे। बीजेपी यूपी का चुनाव जीतने के लिए नफरत फैला रही है। इसी दौरान फारूक अब्दुल्ला ( Farooq Abdulah ) ये भी बोल गए कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो हिंदुस्तान के इतने टुकड़े होंगे कि इनसे रोके नहीं जा सकेंगे। अब्दुल्ला ने लोगों से जम्मू-कश्मीर के साथ देश को बचाने के लिए नफरत से लड़ने का आह्वान किया।

नफरत की दीवार को नीचे गिराना है

उन्होंने कहा कि हमें सांप्रदायिकता से लड़ना है। हमें हिंदुओं और मुसलमानों के बीच बनाई जा रही नफरत की दीवार को नीचे गिराना है। हमें इस नफरत को समाप्त करना है। इसके बिना न तो भारत बचेगा है और न ही जम्मू-कश्मीर। भारतीय जनता पार्टी ने नफरत की राजनीति को हथियार बना दिया है। 2019 में पुलवामा हमले के बाद हुई बालाकोट एयर स्ट्राइक ( Balakot Air Strike ) का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी बालाकोट के दम पर बीजेपी सरकार सत्ता में आई थी। वे आज भी वही काम कर रहे हैं।

पीडीपी प्रमुख महबूबा भी दे चुकी हैं जहरीला बयान

इससे पहले केंद्र सरकार के खिलाफ पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) भी जहरीला बयान दे चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि तालिबान ने अमेरिका को अफगानिस्तान से भागने पर मजबूर कर दिया। केंद्र सरकार को आगाह करते हुए कहा था कि हमारे सब्र की परीक्षा मत लो। जिस दिन सब्र का इम्तेहान टूटेगा, आप नहीं रहोगे, मिट जाओगे। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दोबारा दिया जाएगा।

Next Story

विविध