Top
राजनीति

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही बिहार में भी बढ़ी सियासी सरगर्मी, तेजस्वी निकले असम व बंगाल दौरे पर

Janjwar Desk
27 Feb 2021 4:06 AM GMT
पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही बिहार में भी बढ़ी सियासी सरगर्मी, तेजस्वी निकले असम व बंगाल दौरे पर
x
बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को असम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुलाकात की है तो रविवार को तेजस्वी की मुलाकात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ होनेवाली है..

जनज्वार ब्यूरो/पटना। पश्चिम बंगाल और असम समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तिथि घोषय हो गई है। पश्चिम बंगाल और असम चुनावों को लेकर बिहार के सियासी दलों में भी सरगर्मी बढ़ गई है। बिहार में बीजेपी के साथ सत्ताधारी जेडीयू और मुख्य विपक्षी दल आरजेडी, दोनों दल बंगाल चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुके हैं।

इस बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को असम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुलाकात की है तो रविवार को तेजस्वी की मुलाकात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ होनेवाली है।

आरजेडी के सूत्रों के अनुसार राजद ने पश्चिम बंगाल में TMC के साथ मिलकर 8 सीटों पर और असम में CPI, CPM और बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ मिलकर 10 सीटों पर चुनाव लड़ना तय किया है।

कहा जा रहा है कि सभी पार्टियों के साथ बातचीत के बाद राजद यह स्पष्ट करेगा कि वह कितनी सीटों पर लड़ेगा। राजद दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के लिए भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए भी राजद दिल्ली के नेताओं से साथ मिलकर रणनीति बना रहा है।

इसी कड़ी में बताया जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव असम चुनाव के लिए आज शनिवार को विभिन्न सहयोगी दलों से गठबंधन को लेकर बातचीत करेंगे। वे शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंच गए हैं। वहां सीटों के तालमेल पर बात करने के बाद वे रविवार को कोलकाता जाएंगे।

वहां बंगाल चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने को लेकर वे प. बंगाल की मुख्यमंत्री नेता ममता बनर्जी से बातचीत भी कर सकते हैं। शुक्रवार को उन्होंने असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रुपेन बरुआ के साथ मुलाकात की थी।

जदयू के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी और श्याम रजक तीन दिन पहले से ही असम में जमे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इन नेताओं ने वहां जो वार्ता की है और रणनीति बनाई है उसे फाइनल करने के लिए तेजस्वी वहां पहुंचे हैं।

राजद नेता श्याम रजक ने मीडिया को बताया कि वहां कांग्रेस अध्यक्ष रुपेन बरुआ से बात हुई है। बदरुद्दीन अजमल से भी वार्ता चल रही है। पूर्वोत्तर हिंदी भाषी लोग भी मिलने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद वहां भाजपा को शिकस्त देना है और इसके लिए हम गठबंधन करेंगे। अभी गठबंधन और सीटों का तालमेल फाइनल नहीं हुआ है।

बंगाल चुनावों में पार्टी की रणनीति के बारे में उन्होंने कहा कि असम के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम सभी बंगाल जाएंगे और वहां तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से वार्ता करेंगे।

Next Story

विविध

Share it