समाज

Lalitpur Crime News : नाबालिग किशोरी से 28 ने किया रेप, 11 की उम्र में पिता ने किया था दुष्कर्म, SP-BSP जिलाध्यक्षों पर भी FIR

Janjwar Desk
13 Oct 2021 2:56 AM GMT
up news
x
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
Lalitpur Crime News : किशोरी ने यह बताकर सभी को चौंकने पर मजबूर किया कि उसके साथ कई सालों से हो रहे इस घिनौने काम में उसके परिवार के भी नौ लोग शामिल हैं...

Lalitpur Crime News (जनज्वार) : यूपी के ललितपुर कोतवाली से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक किशोरी से लगातार 6 साल से दुष्कर्म किया जाता रहा। धमकी और प्रताड़ना से तंग किशोरी ने अपनी मां व भाई को कमरे में बंद कर पुलिस को फोन लगाकर सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने जब किशोरी का आरोप सुना तो एकबारगी वह भी सकते में आ गई।

पुलिस अधीक्षक ने खुद मौके पर पहुँचकर पीड़िता के पिता, चाचा, ताऊ सहित जिले के सपा व बसपा नेताओं पर भी मुकदमा कायम किया है। इस मामले में कुल 28 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस एफआईआर में 25 लोग नामजद हैं, जिनमें नौ लोग परिवार के ही हैं।

बताया जा रहा है कि 17 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह कक्षा 6 में पढ़ती थी तब उसके पिता उसे घुमाने ले गये थे। रास्ते में उसे गंदा वीडियो दिखाया। इसके अगले दिन उसे नए कपड़े दिलाए और मोटरसाइकिल सिखाने के बहाने महेशपुरा गांव के खेतों के पास ले जाकर दुष्कर्म किया।

यहीं पर उसके साथ मौजूद एक अन्य युवक ने भी दुष्कर्म किया। जिसके बाद यह सिलसिला शुरू हो गया। उसके साथ 6 साल तक लगातार अलग-अलग लोगों ने दुष्कर्म किया। और तो उसे बेचने का भी प्रयास किया गया। इस मामले में पुलिस ने तिलक यादव, राजू यादव, महेंद्र यादव, अरविंद यादव, प्रबोध तिवारी, सोनू समैया, राजेश जैन जोझिया, महेंद्र दुबे, नीरज तिवारी, महेंद्र सिंघई, दीपक अहिरवार और कोमलकांत सिंघई सहित 28 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।

पीड़िता ने बताया कि बीती 21 जुलाई 2021 को मंझले ताऊ की लड़की की शादी थी, वहां उसे बेचने की प्लानिंग की गई। लेकिन प्लानिंग फेल हे गई। आठ अगस्त को छोटे चाचा की मौत हो गई। वहां उसकी मां के साथ गलत काम करने का प्रयास किया गया। किशोरी ने यह बताकर सभी को चौंकने पर मजबूर किया कि उसके साथ कई सालों से हो रहे इस घिनौने काम में उसके परिवार के भी नौ लोग शामिल हैं।

किशोरी का कहना है कि उसके पापा, ताऊ-चाचा और भाई द्वारा दुष्कर्म किए जाने की बात मां को बताई तो मां उसे महिला थाने लेकर गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। यह बात उसके पापा को पता चली तो उसने उसे बड़ी बेरहमी से पीटा और पूरे लॉकडाउन उसका रेप किया। गलत काम करने से पहले पापा उसकी मां को दवाइयां देकर बेहोश कर देते थे।

एसपी ललितपुर निखिल पाठक ने बताया कि, किशोेरी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया था। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर बात की। किशोरी, उसकी मां व नाबालिग भाई ने शिकायत की। जिस मुताबिक 25 नामजद सहित 28 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें नामों की पुष्टि की जा रही है। किशोरी को भेजकर मेडिकल करवाया गया है। इस सहित धारा 164 व 161 के बयान दर्ज कराए गये हैं।

Next Story

विविध

Share it