समाज

Aligarh News : 'पत्नी रोज नहाती नहीं मुझे इससे तलाक दिला दीजिए, पति ने लगाई गुहार तो हर कोई रह गया हैरान

Janjwar Desk
22 Sep 2021 9:17 AM GMT
Aligarh News : पत्नी रोज नहाती नहीं मुझे इससे तलाक दिला दीजिए,  पति ने लगाई गुहार तो हर कोई रह गया हैरान
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पति ने अपनी पत्‍नी से तलाक दिलाने की गुहार लगाते हुए उसके न नहाने को सबसे प्रमुख वजह के तौर पर सामने रख दिया। पति ने काउंसलर से कहा,'मैडम मेरी पत्‍नी नहाती नहीं है....

Aligarh News (जनज्वार) : यूपी (UP) के अलीगढ़ (Aligarh) से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम दंपति नहाने की वजह को लेकर तलाक के मुहाने पर पहुंच गया है। मामला वीमन प्रोटेक्‍शन सेल तक जा पहुंचा है। दोनों को जोड़े रखने और उनकी शादी बचाने के मकसद से काउंसलिंग कराई जा रही है।

काउंसलिंग (Councelling) के दौरान उस वक्‍त सब हैरान रह गए जब पति ने अपनी पत्‍नी से तलाक दिलाने की गुहार लगाते हुए उसके न नहाने को सबसे प्रमुख वजह के तौर पर सामने रख दिया। पति ने काउंसलर से कहा,'मैडम मेरी पत्‍नी नहाती नहीं है, मैं इसके साथ नहीं रह सकता। प्‍लीज मुझे तलाक दिला दीजिए।'

पूरा मामला अलीगढ़ (Aligarh) के चंडौस (Chandaus) इलाके का है। बताया जा रहा है कि दो साल पहले चंडौस के लड़के का निकाह क्‍वार्सी की लड़की से हुआ था। शादी के बाद शुरू-शुरू में सब ठीक चला लेकिन फिर दंप‍ती में मनमुटाव और झगड़ा शुरू हो गया। दोनों एक-दूसरे की आदतों और रहन-सहन को लेकर भी कमेंट करने लगे। इस बीच नौ महीने पहले दोनों का एक बेटा भी हुआ लेकिन परिवार में झगड़ों का सिलसिला नहीं थमा।

घर की तू-तू, मैं-मैं जब हद से अधिक बढ़ गई तो मामला पुलिस और वूमेन प्रोटेक्‍शन सेल (Women Protection Cell) की दहलीज तक जा पहुंचा। यहां काउंसलर ने पति और पत्‍नी दोनों को समझाने की कोशिश की। इसी बीच पति, पत्‍नी के न नहाने की बात करते हुए उससे तलाक दिलाने की गुहार लगाने लगा।

पति ने कहा कि वो अपनी पत्‍नी से इसलिए परेशान है कि वो रोज नहाती नहीं है। उसे उसके शरीर से बदबू आती है। वह अब अपनी पत्‍नी के साथ नहीं रहना चाहता। उधर, पत्‍नी की ओर से आरोप लगाया गया है कि बेबुनियाद बातों के आधार पर उसे परेशान किया जा रहा है।

लगभग दो साल पहले पटना के मसौढ़ी क्षेत्र का ऐसा ही एक मामला महिला आयोग (Women Commission) तक पहुंचा था। तब पत्‍नी ने पति पर मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया था। घरेलू हिंसा की इस शिकायत पर महिला आयोग ने पति को नोटिस भेजकर तलब किया। तब पति ने महिला आयोग के सामने कहा कि उसकी पत्‍नी रोज नहाती नहीं है।

इसी बात को लेकर ही दोनों के बीच झगड़े होते हैं। उधर, पत्‍नी का कहना था कि वह मायके में भी ऐसी ही थी। महिला आयोग ने पत्नी को अपनी इस आदत में सुधार के लिए एक महीने का समय दिया था और पति को हिदायत दी थी कि वो अपनी पत्नी के साथ मारपीट ना करे। बल्कि उसे प्यार से समझाए।

Next Story

विविध