Begin typing your search above and press return to search.
समाज

बांदा में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दलित महिला की हत्या, हत्यारोपियों में भाजपा नगर अध्यक्ष भी शामिल

Janjwar Desk
3 Nov 2023 8:38 AM GMT
बांदा में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दलित महिला की हत्या, हत्यारोपियों में भाजपा नगर अध्यक्ष भी शामिल
x
Banda News : प्रभावशाली जाति के दबंगों ने परिवार की दलित महिला को काम देने के बहाने फोन करके दोपहर में घर से बुलाया और अपनी आटाचक्की में गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी। यही नहीं, शव के भी टुकड़े कर दिए और फरार हो गए। महिला की लाश परिजनों को आटाचक्की पर मिली...

Banda News :उत्‍तर प्रदेश के बांदा में 31 अक्टूबर को एक जघन्य वारदात सामने आयी थी। यहां घर में घुसकर एक दलित मह‍िला की मौत मामले में पहले सामूहिक दुष्कर्म करने और उसके बाद स‍िर और हाथ काटकर बेरहमी से मौत के घाट उतारने का आरोप लगा है। आरोप यह भी है कि आरोपियों ने महिला की लाश निर्वस्त्र अवस्‍था में चक्की घर के अंदर फेंक दी। बेटी अपनी मां की चीखों की आवाज सुनकर दरवाजा खटखटाती रही, मगर उसकी चीखें कमरे में ही कैद हो गयीं। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक दलित महिला के साथ जघन्य वारदात को अंजाम देने वालों में भाजपा का नगर अध्यक्ष भी शामिल था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

गिरवां थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) संदीप तिवारी ने मीडिया को दिये बयान में बताया कि यह घटना मंगलवार 31 अक्टूबर के दोपहर की है। इस थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 40 साल की एक महिला, राजकुमार शुक्ल नाम के व्यक्ति के घर आटा चक्की में लिपाई-पुताई करने गई थी। महिला की 20 साल की बेटी कुछ देर बाद वहां पहुंची तो उसने चक्की घर का दरवाजा खटखटाया, जहां उसकी मां के चीखने की आवाज सुनाई दे रही थी। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद चक्की घर का दरवाजे खुलने पर उसकी बेटी ने महिला का शव तीन टुकड़ों में पड़ा हुआ देखा और पुलिस को सूचना दी। बकौल पुलिस इस सिलसिले में राजकुमार शुक्ला, उसके भाई बउवा शुक्ला और रामकृष्ण शुक्ला के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या की प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

मीडिया को दिये बयान में सीओ नितिन कुमार ने बताया कि आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। एसपी अंकुर अग्रवाल कहते हैं, प्रथम दृष्टया मामला पट्टे में फंसने से हादसा होना लग रहा है। पोस्टमार्टम में भी हत्या करने जैसी कोई अन्य चोट सामने नहीं आई है। गांव के एक परिवार की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना का कार्य शीघ्र पूरा कराया जाएगा।

महिला के पति ने अपनी शिकायत में चक्की संचालक, उसके भाई बउआ और उनके पारिवारिक महुआ के भाजपा मंडल अध्यक्ष रामकृष्ण शुक्ला के खिलाफ दुष्कर्म करने के बाद गर्दन व हाथ काटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

इस घटना का विरोध करते हुए भाकपा (माले) ने कहा है कि योगी सरकार में कमजोर वर्गों पर जुल्म बेइंतहा बढ़ गए हैं और दबंग व अपराधी बेखौफ होकर घृणित अपराध कर रहे हैं। पार्टी ने बांदा में दलित महिला की गैंगरेप व नृशंस हत्या के दोषियों को फौरन गिरफ्तार करने और कड़ी सजा देने की मांग की है।

माले के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने कहा कि योगी सरकार में दलित और महिला सबसे कमजोर शिकार (सॉफ्ट टारगेट) बन गए हैं। उनके मान-सम्मान, सुरक्षा व जान की कोई अहमियत नहीं है। भाजपा को उनकी याद तब आती है, जब वोट लेने होते हैं। बाकी समय उनके साथ घोर अमानवीय व्यवहार होता है।

उन्होंने कहा कि बांदा के एक पीड़ित दलित परिवार के परिजनों के अनुसार, प्रभावशाली जाति के दबंगों ने परिवार की दलित महिला को काम देने के बहाने फोन करके दोपहर में घर से बुलाया और अपनी आटाचक्की में गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी। यही नहीं, शव के भी टुकड़े कर दिए और फरार हो गए। महिला की लाश परिजनों को आटाचक्की पर मिली। घटना जिले के गिरवां थाने के पतौरा गांव की है।

माले नेता ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति यह है कि जाने माने विश्वविद्यालय के कैम्पस भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रह गए हैं। बीएचयू में अपने मित्र के साथ जा रही एक छात्रा के साथ परिसर में अपराधियों द्वारा जबरदस्ती करने और कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाने जैसी घटना सामने आई है, जिसके खिलाफ छात्र-छात्राएं आंदोलित हैं। सरकार की कथनी में कानून व्यवस्था चंगा है, मगर धरातल पर न दलितों की जान सुरक्षित है, न महिलाओं की इज्जत।

Next Story

विविध