Begin typing your search above and press return to search.
समाज

देहरादून के जोड़े ने मालदीव में कराया हनीमून पैकेज बुक, झगड़े के बाद बीवी किसी और के साथ गयी तो पति ने कराया मुकदमा दर्ज

Janjwar Desk
3 Dec 2022 10:45 AM GMT
देहरादून के जोड़े ने मालदीव में कराया हनीमून पैकेज बुक, झगड़े के बाद बीवी किसी और के साथ गयी तो पति ने कराया मुकदमा दर्ज
x

file photo

देहरादून की एक पत्नी ने अपने पति के मेहनत से कमाए पैसों की इतनी ज्यादा कद्र की कि पति के साथ झगड़ा होने के बाद भी पति द्वारा बुक कराए गए हनीमून पैकेज के पैसों से पति को छोड़कर किसी और के साथ ही हनीमून टूर पर निकल गई...

Dehradun news : अक्सर पतियों को यह शिकायत रहती है कि उनकी पत्नी उनकी मेहनत से कमाए पैसों की कोई कद्र नहीं करती, लेकिन देहरादून की एक पत्नी ने अपने पति के मेहनत से कमाए पैसों की इतनी ज्यादा कद्र की कि पति के साथ झगड़ा होने के बाद भी पति द्वारा बुक कराए गए हनीमून पैकेज के पैसों से पति को छोड़कर किसी और के साथ ही हनीमून टूर पर निकल गई। पति को पत्नी के इस कारनामे का पता चला तो पहले से ही जले-भुने बैठे पतिदेव ने पत्नी के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया।

यह दिलचस्प मामला उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का है, जहां पति ने पत्नी के साथ मालदीव में एक सप्ताह के लिए हनीमून पैकेज बुक कराया था। इसके लिए बाकायदा कंपनी को चार लाख 36 हजार रुपये का भुगतान किया गया। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन यात्रा से पहले पत्नी पति से झगड़ा कर मायके चली गई। इसके बाद वह हिंद महासागर में स्थित द्वीपीय देश मालदीव की सैर कर आई। पति को इसकी भनक तक नहीं लगी। फिर एक दिन अचानक पति को इंस्टाग्राम में पत्नी और उसकी बहन की मालदीव की फोटो नजर आती है। इस पर उसका माथा ठनकता है और वह ट्रेवल कंपनी के साथ ही पत्नी के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत लेकर पहुंचता है। पति ने पत्नी, उसकी बहन और हनीमून पैकेज बुक करने वाली ट्रेवल कंपनी के निदेशक के विरुद्ध पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल झगड़े के बाद से ही यह पति और पत्नी अलग-अलग रह रहे हैं।

घटनाक्रम कुछ इस प्रकार था कि देहरादून में जीएमएस रोड क्षेत्र में रहने वाले अंकित गर्ग की शादी 20 अक्टूबर 2021 को सोनाक्षी बंसल निवासी सिविल लाइंस, मुजफ्फरनगर (उप्र) के साथ हुई थी। अंकित ने जनवरी 2022 के लिए एक सप्ताह का हनीमून पैकेज बुक कराया था। अंकित का कहना है कि 13 दिसंबर 2021 को उन्होंने चेन्नई के टी नगर में स्थित ट्रेवल ट्राप्स ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड से मालदीव में जनवरी 2022 के लिए एक सप्ताह का हनीमून पैकेज बुक कराया था। इसके लिए उन्होंने कंपनी को चार लाख 36 हजार रुपये का भुगतान किया। उन्हें पत्नी सोनाक्षी के साथ 25 जनवरी 2022 को देहरादून से मालदीव के लिए निकलना था, लेकिन इससे पहले ही 20 जनवरी को सोनाक्षी ने उनसे झगड़ा कर लिया और अपने मायके मुजफ्फरनगर चली गई।

काफी मान-मनौव्वल करने के बाद भी सोनाक्षी लौटने को तैयार नहीं हुई तो अंकित ने ट्रेवल कंपनी के निदेशक श्रीनाथ सुरेश से यात्रा रद्द कर धनराशि लौटाने को कहा, लेकिन कंपनी की तरफ से उनकी यात्रा रद्द नहीं की गई। इधर काफी समझाने पर भी सोनाक्षी वापस ससुराल नहीं आई तो दोनों परिवारों ने आपसी सहमति से उन्हें अलग करा दिया। इसके बाद मामले में ट्विस्ट तब आया जब छह अगस्त 2022 को अंकित अपना इंस्टाग्राम अकाउंट चेक कर रहे थे। तभी उन्हें एक तस्वीर नजर आई। इसमें उनकी पत्नी सोनाक्षी और उसकी बहन इशिता मालदीव में घूम रही थी।

इस पर अंकित ने ट्रेवल कंपनी के निदेशक श्रीनाथ सुरेश को फोन किया तो पता चला कि सोनाक्षी और इशिता उनके बुक कराए हनीमून पैकेज पर मालदीव की सैर करने गई थी। अंकित का आरोप है कि सोनाक्षी, इशिता और श्रीनाथ सुरेश ने मिलीभगत कर फर्जी दस्तावेजों से उनके हनीमून पैकेज का दुरुपयोग किया है। पटेलनगर कोतवाली पुलिस के मुताबिक इस मामले में शुक्रवार 2 नवंबर को तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध