Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Kanpur News: दहेज के दानव ने ली युवती की जान, शादी के कार्ड बंटने के बाद लड़के ने रखी थी 2 लाख रूपये और डेढ़ तोला चेन की डिमांड

Janjwar Desk
21 Nov 2022 5:42 AM GMT
दहेज के दानव ने ली युवती की जान, शादी के कार्ड बंटने के बाद लड़के ने रखी थी 2 लाख रूपये और डेढ़ तोला चेन की डिमांड
x

दहेज के दानव ने ली युवती की जान, शादी के कार्ड बंटने के बाद लड़के ने रखी थी 2 लाख रूपये और डेढ़ तोला चेन की डिमांड

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में दहेज के दानव ने युवती की जान ले ली। युवक ने दहेज के लिए शादी से इनकार किया तो युवती ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। शादी तय होने के बाद तिलक बीती 2 अक्टूबर को हो चुका था....

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में दहेज के दानव ने युवती की जान ले ली। युवक ने दहेज के लिए शादी से इनकार किया तो युवती ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। शादी तय होने के बाद तिलक बीती 2 अक्टूबर को हो चुका था। युवती द्वारा सुसाईड (Suicide) करने के बाद उसके घरवालों ने युवक व उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

पूरा मामला बिधनू (Bidhnu) थानाक्षेत्र के इनायतपुर का है। जहां के रहने वाले किसान छोटेलाल ने बताया कि उनकी बेटी 19 वर्षीय सोनम उर्फ काजल चार भाइयों और दो बहनों में सबसे छोटी थी। सोनम की शादी कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के हरिराम का पुरवा, रनियां के रहने वाले बराती के बेटे दिलीप से तय हुई थी।

शादी के कार्ड (Marriage Card) बंट चुके थे, और पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लगा हुआ था। 10 दिन पहले दिलीप ने बेटी को फोन कर दो लाख रूपये नकद और डेढ़ तोले की सोने की चैन मांगी थी। इस बात को लेकर दोनों में अनबन हो गई।

छोटेलाल ने बताया कि उन्होनें इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो दिलीप ने शादी से इनकार कर दिया। बीती शुक्रवार को सोनम ने दिलीप को फिर से फोन किया और कहा कि शादी नहीं की तो वह जान दे देगी। इसपर दिलीप ने कहा कि जो करना है कर लो, वह शादी नहीं करेगा।

इसके बाद वो परिवार के लोगों के साथ दिलीप के घर पहुँचे तो भी उसने शादी से इनकार कर दिया। इससे आहत होकर सोनम ने रविवार देर शाम पंखे के कुंडे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। थाना प्रभारी ने बताया कि छोटेलाल की तहरीर पर दिलीप और उसके परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, दहेज उत्पीड़न और धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध