Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP : प्यार में बाधा बने किसान पिता को बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
4 Jan 2021 12:36 PM GMT
UP : प्यार में बाधा बने किसान पिता को बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट
x
जब किसान तबरेज अपने पड़ोसी कुट्टू के घर पर सो रहा था, तभी रात लगभग 12 बजे एक अज्ञात शख्स वहां पहुंचा और कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ गर्दन पर वार कर किसान की हत्या कर दी...

कौशांबी, जनज्वार। उत्तर प्रदेश के कौशांबी में बीते दिनों हुई एक हत्या के केस को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस के मुताबिक लड़की के प्रेम में बाधा बन रहे पिता की हत्या उसकी ही बेटी ने अपने प्रेमी से करवाई थी। पुलिस के खुलासे के बाद क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।

कौशांबी के सराय अकिल इलाके में 7 दिन पहले यानी 28 दिसंबर 2020 को एक किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की गई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो बेटी के बयान पर शक हुआ, जिसके बाद यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ।

जानकारी के मुताबिक तबरेज अहमद नाम का शख्स गांव में ही खेतीबाड़ी करता था। कुछ दिन से वो अपना क्षतिग्रस्त मकान बनवा रहा था, जिसकी वजह से वह रात को अपने पड़ोसी कुट्टू के घर सो जाता था। 28 दिसंबर, 2020 रात जब वह पड़ोसी कुट्टू के घर सो रहा था, तभी रात लगभग 12 बजे एक अज्ञात शख्स वहां पहुंचा और कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ गर्दन पर वार कर किसान की हत्या कर दी। कुट्टू ने शोर मचाकर मृतक के परिजनों और आसपास के लोगों को इकट्ठा किया।

घटना की सूचना पर पुलिस ने रात में ही मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किसान तबरेज की हत्या का खुलासा करने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ एसओजी को भी लगाया गया। साथ ही परिजनों को सर्विलांस पर रखा गया। करीब एक हफ्ते की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने साफ कर दिया कि तबरेज अहमद की हत्या उसकी ही नाबालिग बेटी ने अपने प्रेमी के माध्यम से करवाई थी।

पुलिस ने बताया कि पिता नाबालिग बेटी के प्यार में बाधा बने रहे थे, जो लड़की को नागवार गुजरता था। इसके बाद लड़की ने अपने पिता को प्रेमी के हाथों कुल्हाड़ी से कटवा दिया। पुलिस ने सर्विलांस के जरिए प्रेमी को हिरासत में लिया तो हत्याकांड की गुत्थी परत दर परत खुलती चली गई। पुलिस ने प्रेमी और मृतक किसान की बेटी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।

एएसपी समर बहादुर के मुताबिक आरोपी रेहान ने बताया कि मृतक तबरेज की बेटी से वह प्यार करता था। कक्षा 12 में पढ़ने वाली प्रेमिका के पिता तबरेज को उसके प्यार की भनक लगी तो उन्होंने एतराज जताया। तबरेज ने बेटी की पढ़ाई छुड़वा दी और उसे घर में रहने को कहा। इसके बावजूद दोनों चोरी-छिपे मिलते थे।

घटना वाली शाम मृतक तबरेज को बेटी की करतूत के बारे में पता चला तो उसने उसकी पिटाई कर दी। बेटी ने मोबाइल के जरिये पिटाई की बात अपने प्रेमी को बताई तो दोनों ने तबरेज को रास्ते से हटाने की योजना बना ली।

28 दिसंबर की रात रेहान प्रेमिका के घर पहुंचा, जहां उसे लड़की ने बताया कि पिता तबरेज पड़ोसी के घर पर सो रहा है। रेहान पड़ोसी के घर पहुंचा और चारपाई पर सो रहे किसान तबरेज की गर्दन पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर मौत की नींद सुला दिया। वारदात को अंजाम देकर रेहान अपने गांव पुरखास भाग गया था। जहां से पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।

Next Story

विविध