समाज

हल्द्वानी में 7 साल जेल की सलाखों के पीछे रहे बाप पर अपनी ही बेटी के बलात्कार का आरोप, छोटी बहन ने दर्ज कराया मुकदमा

Janjwar Desk
18 Jan 2023 5:40 PM GMT
हल्द्वानी में 7 साल जेल की सलाखों के पीछे रहे बाप पर अपनी ही बेटी के बलात्कार का आरोप, छोटी बहन ने दर्ज कराया मुकदमा
x
खेतों में मजदूरी करने वाला यह आरोपी पिता जेल से रिहा होने के बाद पिछले तीन साल से अपनी नाबालिग बेटी से अश्लील हरकतें कर रहा था, लेकिन मंगलवार 17 जनवरी की रात को उसका दुस्साहस इतना बढ़ गया कि उसने अपनी सगी बेटी के साथ ही दुष्कर्म कर दिया...

देहरादून। हत्या के मामले में सात साल जेल की सजा काटकर वापस लौटे एक बाप ने अपनी ही बेटी पर नीयत खराब करते हुए उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। बाप की इस हरकत पर जब बेटी ने विरोध किया तो उसे बुरी तरह पीटा भी गया। अगले दिन पीड़िता जब पुलिस के पास पहुंची तो उसकी शिकायत पर आनन-फानन में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

रिश्तों को शर्मसार करने वाली यह घटना नैनीताल जिले के हल्द्वानी क्षेत्र की है। मिली जानकारी के मुताबिक गौलापार के एक गांव में रहने वाला 40 वर्षीय आरोपी मूलरूप से पड़ोसी देश नेपाल का रहने वाला है। कई साल पहले उसकी पत्नी उसकी गलत हरकतों के चलते एक बेटी को साथ लेकर उसे छोड़ कर चली गई थी, जिसके बाद से आरोपी यहां दो बेटियों के साथ रह रहा था, जिसमें एक की उम्र 13 साल है। वर्ष 2013 में आरोपी ने हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र में अपने दोस्त राजीव के साथ मिलकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। हत्या की इस वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों ने मिलकर लाश को नहर में फेंक दिया था। इस मामले में गिरफ्तार होने के बाद कोर्ट से उसे सात साल की सजा हुई थी। यह सजा काटने के बाद वह साल 2019 में जेल से रिहा हुआ था।

खेतों में मजदूरी करने वाला यह आरोपी पिता जेल से रिहा होने के बाद पिछले तीन साल से अपनी नाबालिग बेटी से अश्लील हरकतें कर रहा था, लेकिन मंगलवार 17 जनवरी की रात को उसका दुस्साहस इतना बढ़ गया कि उसने अपनी सगी बेटी के साथ ही दुष्कर्म कर दिया। जब बेटी ने अपने बात की इस नीच हरकत का विरोध किया तो उसे बुरी तरह पीटा गया। यह रात तो पीड़िता के लिए किसी तरह गुजर गई, लेकिन इसके अगले दिन पीड़िता खुद पुलिस के पास जा पहुंची। जहां उसने अपने दुराचारी पिता की यह शिकायत पुलिस से की।

बालिका की शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी के घर पर दबिश देते हुए उसे तत्काल अपनी हिरासत में ले लिया। इस मामले में पीड़िता की छोटी बहन ने पूरे घटनाक्रम की तहरीर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार 19 जनवरी को आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Next Story

विविध