समाज

दोस्त के साथ हलाला कराने पत्नी के यहां पहुंचा एआईएमआईएम का पूर्व नेता, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Janjwar Desk
14 Sep 2021 11:27 AM GMT
दोस्त के साथ हलाला कराने पत्नी के यहां पहुंचा एआईएमआईएम का पूर्व नेता, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
x

(जामिया नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा। प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के मुताबिक आरोपी रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में महिला से निकाह किया था। लेकिन बाद में महिला को जब इस बात की जानकारी पता चली कि वह तलाकशुदा नहीं है....

जनज्वार। राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एक पूर्व एआईएमआईएम (AIMIM) नेता के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पूर्व एआईएमआईएम नेता पर आरोप है कि वह हलाला कराने के लिए अपने दोस्त को लेकर अपनी पूर्व पत्नी के पास पहुंचा। पत्नी से उसका तलाक नौ साल पहले हो चुका है। इसके बाद महिला पर हलाला (Halala) करने का दबाव बनाने लगा। यानी वो अपनी पूर्व पत्नी का दोस्त के साथ यौन संबंध बनवाना चाहता था।

आरोप है कि पूर्व पति ने हलाला न करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। वहीं जामिया नगर थाना पुलिस (Jamia Nagar Police Station) ने पीड़िता की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता का पति रियाजुद्दीन खान (Riyazuddin Khan) एआईएमआईएम का नेता रह चुका है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में महिला से निकाह किया था। लेकिन बाद में महिला को जब इस बात की जानकारी पता चली कि वह तलाकशुदा नहीं है। तो फिर साल 2012 में आरोपी ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता एक बेटे को जन्म भी दे चुकी है।

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि बीते 19 अगस्त 2021 की रात वह अपने एक साथी के साथ महिला के घर पहुंचा और कहा कि 9 साल पहले उसने तीन तलाक देकर भूल की थी।

उसने बताया कि मैं उसके दोस्त के साथ हलाला करके उससे दोबारा निकाह करूं। जब महिला ने उसे ऐसा करने से मना कर दिया तो आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया और पिटाई की।

Next Story

विविध

Share it