Begin typing your search above and press return to search.
समाज

मुजफ्फरनगर में मां पर अपने 3 मासूम बच्चों को पानी में मिलाकर जहर देने का आरोप, तीनों की हो गयी मौत

Janjwar Desk
2 Feb 2023 3:57 PM GMT
मुजफ्फरनगर में मां पर अपने 3 मासूम बच्चों को पानी में मिलाकर जहर देने का आरोप, तीनों की हो गयी मौत
x

मुजफ्फरनगर में मां पर अपने 3 मासूम बच्चों को पानी में मिलाकर जहर देने का आरोप, तीनों की हो गयी मौत

आरोपी महिला के खिलाफ हत्या किये जाने का मामला दर्ज कर उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बच्चों की मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होने की संभावना है...

Muzaffarnagar news : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले कैराना थाना क्षेत्र के पंजीठ गांव में एक मां ने ही अपने तीन मासूम बच्चों को पानी में जहर मिलाकर जहर का प्याला पिला दिया। हलक से नीचे ही जहर उतरते तीनों बच्चे जहर के प्रभाव में आकर तड़पने लगे। जहर पीने के बाद महिला के पुत्र की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी दोनो बेटियों ने मेरठ के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उस समय दम तोड़ दिया, जब इन बच्चियों की जान बचाने के मकसद से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। हिरासत में उससे घटना की बाबत पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक पंजीठ गांव में मुरसलीन का परिवार रहता है। मुरसलीन फर्नीचर बनाने का कारीगर है, जो दिल्ली में रहकर रोजगार करते हुए अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा है। मुरसलीन की पत्नी सलमा ने मंगलवार 31 जनवरी की देर रात अपने पुत्र मोहम्मद साद (8) व दो पुत्रियों मिस्बाह (4) और डेढ़ वर्षीय मंतशा को पानी में जहरीला पदार्थ पिला दिया। जहर पीने के बाद तीनों बच्चों तड़पने लगे।

जहर का प्रभाव इतना तीखा था कि मोहम्मद साद की मौके पर ही मौत हो गई। सलमा की दोनों बेटियों को उल्टियां लगी तो सलमा ने उल्टी कपड़े से साफ कर दी। शोर शराबा होने के बाद परिजनों को सलमा ने बताया कि उसके बच्चों की अचानक हालत बिगड़ गई है, जिसके बाद परिजन दोनो बेटियों मिस्बाह व मंतशा को सीएचसी में ले गए। चिकित्सकों ने दोनों बच्चों की हालत बेहद नाजुक होने पर उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

इसी बीच एक बच्चे की मौत और दो बच्चियों की जान खतरे में होने की खबर मुहल्ले में फैल गई तो यह सूचना पाकर थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पुलिस ने अड़ोस पड़ोस और परिजनों से मामले की जानकारी लेने के बात जब रूटीन तौर पर सलमा के कमरे को चेक किया तो पुलिस को कमरे की परिस्थितियां रहस्यमय लगी। पुलिस को मौके से एक जग में पानी बरामद हुआ, जिस पर सफेद पाउडर तैर रहा था। इस पाउडर को जहर बताया जा रहा है।

इसके अलावा पुलिस ने मौके से बच्चों की उल्टी साफ किए कपड़े भी बरामद किए। पुलिस ने कमरे से बरामद जग, पानी और बच्चों की उल्टी साफ किए कपड़े कब्जे में ले लिए। इसके साथ ही पुलिस ने सलमा को भी हिरासत में ले लिया। दूसरी ओर बुधवार की देर शाम मेरठ मेडिकल कालेज अस्पताल में उपचार के दौरान मिस्बाह व मंतशा ने भी दम तोड़ दिया।

इस मामले में मुरसलीन ने थाने में अपनी पत्नी सलमा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस ने सलमा को विधिवत गिरफ्तार कर लिया है। वह अपने बच्चों का काल क्यों बनी, पुलिस पूछताछ में फिलहाल सलमा कुछ बयां नहीं कर रही है। वह बार बार सिर्फ यह कह रही है कि उससे गलती हो गई है।

थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी का कहना है कि मौके से मिले जग में पानी व उल्टी सर्फ किये कपड़ों का परीक्षण कराने के लिए विधि प्रयोगशाला भेजने की कार्रवाई की जा रही है। आरोपी महिला के खिलाफ हत्या किये जाने का मामला दर्ज कर उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्चों की मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होने की संभावना है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पुलिस पड़ताल में सामने आये तथ्यों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध