Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Journalist Murder News : जमुई में दिनदहाड़े पत्रकार की हत्या, पिता ने घटनास्थल से 5 हमलावरों को फरार होते देखा, तनाव

Janjwar Desk
10 Aug 2022 11:20 AM GMT
Journalist Murder News : जमुई में दिनदहाड़े पत्रकार की हत्या, पिता ने घटनास्थल से 5 हमलावरों को फरार होते देखा
x

Journalist Murder News : जमुई में दिनदहाड़े पत्रकार की हत्या, पिता ने घटनास्थल से 5 हमलावरों को फरार होते देखा

Journalist Murder News : मृतक के पिता ने कहा कि पंचायत चुनाव में मेरे बेटे ने बहू को मुखिया का चुनाव लड़ाया था। तभी से मेरे बेटे के कई लोग दुश्मन हो गए थे।

Journalist Murder News : बिहार ( Bihar ) के जमुई ( Jamui Crime News ) जिले के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के गोपाला मारन गांव के पास 5 बदमाशों ने दिनदहाड़े दैनिक समाचार पत्र के एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या ( Journalist murder ) कर दी। बदमाशों ने उन्हें तीन गोलियां मारी। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। मृतक के पिता ने वारदात स्थल से पांच लोगों को भागते हुए देखा। मृतक के पिता ने कहा कि पंचायत चुनाव में मेरे बेटे ने बहू को मुखिया का चुनाव लड़ाया था। तभी से मेरे बेटे के कई लोग दुश्मन बहुत हो गए थे। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है।



हमलवरों ने कनपटी, सीने और पीठ मे मारी गोली

मृतक पत्रकार की पहचान सिमुलतल्ला थाना इलाके के लीलावरण गांव निवासी 35 वर्षीय गोकुल कुमार के रूप में हुई है। बदमाशों ने उसकी कनपटी, सीने और पीठ में गोली मारी है। मृतक के पिता नागेंद्र यादव ने बताया कि घर से एक किलोमीटर की दूरी पर यह घटना हुई। खेत में लगे मक्के में दवा का छिड़काव करना था। यही दवा लाने के लिए गोकुल जा रहा थी। तभी रास्ते में उसकी हत्या कर दी गई। नागेंद्र यादव के मुताबिक घटना के बाद पांचों हमलावर मौके से फरार हो गए।

सिमुतला से दवा लाने के लिए घर से निकले थे

पत्रकार गोकुल कुमार यादव जमुई जिले के सिमुलतला प्रखंड से एक दैनिक अखबार के लिए काम करते थे। गोकुल कुमार यादव को बाइक सवार अपराधियों ने तब निशाना बनाया जब वह अपने घर से नाश्ता कर दिन के लगभग 11 बजे फसल में डालने के लिए दवा लाने सिमुलतला जा रहा थे। इसी दौरान घर से एक किलोमीटर की दूरी पर दो बाइक पर सवार पांच हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोली चलानी शुरू कर दी। गोकुल यादव के शरीर मे पांच गोलियां मारी गईं। गोली लगने से पत्रकार की मौके पर ही मौत हो गई।

चुनावी रंजिश में हत्या की आशंका

वारदात के बाद परिजन पत्रकार गोगुल कुमार यादव को सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हत्या के पीछे पंचायत चुनाव को लेकर रंजिश ही कारण बताया जा रहा है। गोकुल यादव की पत्नी इस बार पंचायत चुनाव में खुरंडा पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ी थी लेकिन जीत नहीं सकी थी। पंचायत चुनाव लड़ने को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से गोकुल का विवाद चल रहा था, जिसको लेकर बीते कुछ दिन पहले इन लोगों ने पत्रकार गोकुल यादव के साथ मारपीट भी की थी।

परिजनों ने विरोधियों पर लगाया हत्या का आरोप

Journalist Murder News : पंचायत चुनाव के दौरान दोनों पक्षों की तरफ से सिमुलतला थाना में केस भी दर्ज कराया गया था। मृतक के पिता नागेंद्र यादव और मामा श्यामदेव यादव ने बताया कि पंचायत चुनाव के कारण ही इस हत्या को अंजाम दिया गया है। जिन लोगों ने पूर्व में इसके साथ मारपीट की थी उन्हीं लोगों ने इसकी हत्या की है। इस मामले में सिमुलतला थानाध्यक्ष विद्यानंद कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी जहां से खोखे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story

विविध