Top
समाज

UP : बरेली में प्रेम प्रसंग के शक में भीड़ ने युवक-युवती की निर्दयता से की पिटाई, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Janjwar Desk
1 April 2021 1:05 PM GMT
UP : बरेली में प्रेम प्रसंग के शक में भीड़ ने युवक-युवती की निर्दयता से की पिटाई,  सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
x
पिटाई के दौरान लड़की हाथ जोड़कर बार-बार बोलती रही, 'भैया मेरी तो सुन लो' लेकिन धर्म की अफीम चाटकर उन्मादी हो चुके भीड़तंत्र ने एक भी नहीं सुनी, उसके सिर पर तो हालिया सरकार का दिया गया लव-जिहाद नामक तोहफा हावी था....

जनज्वार, बरेली। देश में भाजपा का चरमराज चल रहा है तो दूसरी तरफ बेरोज़गारी के नतीजे भयावह होने लगे हैं। भीड़ की भीड़ टूट पड़ रही है और हिंसा का हिस्सा बन रही है। नेता भी जनता को भरसक हिंसक बनाने पर आमादा हैं। धर्म नाम की अफीम चटाकर हिंदू-मुस्लिम की खाईं बनाकर उसमें सब कुछ गौड़ रखना चाहते हैं। ताकी उनसे शिक्षा, रोजगार, गिरती जीडीपी आदि पर सवाल ना किया जा सके। आप भूले रहिए की राम मंदिर बनने जा रहा है।

नफरत की आंधी में लिपटी भीड़ ने बरेली के एक बुटीक सेंटर पर टेलर लड़के से मिलने आई लड़की को दुकान से निकालकर खूब पीटा। नफरत से भरी भीड़ ने दोनों पर दुकान के अंदर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। भीड़ के बीच कुछ अति उत्साही युवकों की शिनाख्त कर पुलिस ने 4 नामजद व कुछ अज्ञात पर FIR की है, साथ ही एक हमलावर को गिरफ्तार भी किया गया है।

पिटाई के दौरान लड़की हाथ जोड़कर बार-बार बोलती रही, 'भैया मेरी तो सुन लो' लेकिन धर्म की अफीम चाटकर उन्मादी हो चुके भीड़तंत्र ने एक भी नहीं सुनी। उसके सिर पर तो हालिया सरकार का दिया गया लव-जिहाद नामक तोहफा हावी था। लड़की के कपड़े खींचे जाते रहे, वह चीखती रही चिल्लाती रही। वह रोते हुए भीड़ से ना मारने छोड़ देने की विनती करती रही।

लड़की जिस टेलर लड़के से मिलने आई थी, भीड़ ने उसकी भी बेतहासा पिटाई की। दूसरों के कपड़े सिलकर देने वाले टेलर के कपड़े तक फाड़ दिए गए। बुटीक सेंटर पर आई युवती व दुकानदार टेलर नाजिर को पीटने में मनोज, पंकज, तनु व अजय पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

रोज-बरोज के ये लिंचिंग से पैदै होते हालात के बीच सबसे बड़ी जो गुनहगार है वह सरकार है। बरेली में इन दोनों युवक-युवती का महज प्रेम प्रसंग होने और दुकान में कुछ गड़बड़ होने मात्र की आशंका पर भीड़तंत्र ने हमला बोल दिया। बाद में लड़की के भाई ने ही थाने जाकर मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस ने 4 नामजद व कुछ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज की है।

मारपीट और युवती से हैवानियत का जो वीडियो हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा कस्बे से सामने आया है, उसके बारे में भीड़ का आरोप है कि एक दिन पहले एक लड़का और लड़की एक दुकान के अंदर जाते वक्त शटर बन्द करने लगे, ऐसा करते स्थानीय लोगों ने देख लिया, जिसके बाद भीड़ एक दम से दोनों पर टूट पड़ी और जमकर मारपीट की। लड़की इज़्ज़त की खातिर अपना चेहरा दुपट्टे से छिपाती रही और भीड़ उसका जबरन दुपट्टा हटाती रही। लड़की अपनी इज़्ज़त बचाकर भीड़ से बचकर भाग रही थी, रहम की भीख मांग रही थी, लेकिन भीड़ में मौजूद लोगों को उस पर बिल्कुल भी रहम नही आया। भीड़ कह रही थी कि वीडियो बनाओ।

Next Story

विविध

Share it