समाज

कानपुर : महिलाओं ने दुकानदार को जमकर धोया, फिर कैश लूटकर हुईं फरार, व्यापारी बोला पता ही नहीं किसने और क्यों पीटा?

Janjwar Desk
2 Sep 2021 11:36 AM GMT
कानपुर : महिलाओं ने दुकानदार को जमकर धोया, फिर कैश लूटकर हुईं फरार, व्यापारी बोला पता ही नहीं किसने और क्यों पीटा?
x

महिलाओं द्वारा दुकानदार की पिटाई की घटना राजपुर थाना की है (photo/mohit kashyap)

सरकार भले ही महिलाओं को सशक्त करने की लगातार मुहिम चला रही है, साथ ही नारी सशक्तिकरण की बात भी कर रही है, लेकिन वहीं नारी सशक्तिकरण की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर सब हैरान रह गए...

जनज्वार, कानपुर। अभी तक आपने दबंगों की दबंगई तो खूब देखी होगी, लेकिन दबंगों के साथ महिलाओं (Women) को दबंगई और मारपीट करते बहुत कम देखा होगा। कानपुर देहात के थाना राजपुर (Rajpur) से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें महिलाओं ने जमकर दबंगई की। और तो एक दुकानदार की जूते और चप्पलों से जमकर पिटाई कर दी। यह अजब-गजब घटना सीसीटीवी में कैद होने पर सामने आ पाई है।

उत्तर प्रदेश में सरकार (UP Govt.) भले ही महिलाओं को सशक्त करने की लगातार मुहिम चला रही है, साथ ही नारी सशक्तिकरण की बात भी कर रही है, लेकिन वहीं नारी सशक्तिकरण की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर सब हैरान रह गए। दो दर्जन पुरुषों के साथ कुछ महिलाएं बिल्डिंग मटेरियल की दुकान के अंदर घुसती हैं और सीधे दुकानदार पर जूते-चप्पलों की बारिश करने लगती हैं।

दुकानदार कुछ समझ पाता इससे पहले ही महिलाओं ने उस पर जमकर हाथ साफ कर दिया। महिलाओं के हाथ साफ करते ही साथ में आए दबंगों ने भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। किसी ने कुर्सी उठाकर चलाने की कोशिश की तो कोई थप्पड़ों (Slaps) की बरसात करता रहा। किसी ने दुकान के अंदर घुस कर पैसे निकाल लिए तो किसी ने सीसीटीवी फुटेज बंद करने की कोशिश की।

तकरीबन 15 से 20 मिनट चली गुंडई में दबंगों ने दुकान के लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे को डिस्कनेक्ट कर दिया। जिसके चलते पूरी घटना कैमरे में कैद नहीं हो सकी, लेकिन दबंग भूल गए कि करीब 1 मिनट की सीसीटीवी फुटेज में उनकी दबंगई का वीडियो रिकॉर्ड हो गया। और तो दुकान में घुसी कई महिलाएं नकाब भी पहने हुए देखी जा रही हैं।

दरअसल, बिल्डिंग मटेरियल की दुकान का कारोबार करने वाले रामबली सिंह (Rambali Singh) राजपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं और उसी क्षेत्र में इनकी बिल्डिंग मटेरियल की दुकान भी है। वजह रामबली को खुद समझ में नहीं आई कि, आखिर यह महिलाएं और यह दबंग पुरुष कौन थे? जिन्होंने बिना किसी बात ही उनके साथ इस तरह की घटना को अंजाम दे दिया।

रामबली की माने तो उनका क्षेत्र में किसी से कोई विवाद नहीं था, बावजूद इसके इतनी बड़ी घटना ने उनको सकते (Suspence) में डाल दिया है। पीड़ित की दुकान से नकदी व सोने की चेन लूट गई। हालांकि यह जांच का विषय है और पुलिस इसकी जांच करने में जुटी है। अभी तक मामले में कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है। अब देखना यह है कि, आखिर कब कानून हाथ में लेने वालों के हाथों में हथकड़ी होगी।

Next Story

विविध