Begin typing your search above and press return to search.
समाज

सेल्फी प्रेम में मौत से साक्षात्कार करने पर उतारू किशोर, केरल में जंगली हाथी को पत्ते खिलाकर करना चाहता था ये काम

Janjwar Desk
8 Dec 2022 10:38 AM GMT
सेल्फी प्रेम में मौत से साक्षात्कार करने पर उतारू किशोर, केरल में जंगली हाथी को पत्ते खिलाकर करना चाहता था ये काम
x
सेल्फी प्रेम में लोग कैसे अपनी जान के दुश्मन बन रहे हैं, इसके कई वीडियो आते रहे हैं, लेकिन केरल राज्य से आया यह वीडियो बताता है कि बड़े तो बड़े, बच्चे भी सेल्फी के लिए अपनी जान को दांव पर लगाने से नहीं हिचक रहे हैं....

Selfie craze : स्मार्ट फोन हाथ में आने के बाद से लोगों को एक नया शौक अपने विभिन्न एंगल से फोटो का लगा है। शुरू के दिनों में इसे सामान्य इंसानी शौक समझते हुए इस शौक को कोई ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। लेकिन बाद के दिनों में इस प्रकार के फोटो लेने का रिवाज जब ज्यादा चढ़ा तो इसके लिए "सेल्फी" नाम के शब्द का आविष्कार हुआ।

बाद के दिनों में सेल्फी का जुनून लोगों के इतने सिर चढ़कर बोलने लगा कि लोग अपनी एक अदद फोटो के लिए अपनी न केवल जान तक जोखिम में डालने लगे बल्कि कई लोगों की जाने भी इस चक्कर में जाने का सिलसिला शुरू हो गया। सेल्फी प्रेम में लोग कैसे अपनी जान के दुश्मन बन रहे हैं, इसके कई वीडियो आते रहे हैं, लेकिन केरल राज्य से आया यह वीडियो बताता है कि बड़े तो बड़े, बच्चे भी सेल्फी के लिए अपनी जान को दांव पर लगाने से नहीं हिचक रहे हैं।

वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर हर कोई कह रहा है कि पागलपन की भी हद होती है। इस विडियो में किशोर उम्र का एक बच्चा वीडियो बनाने के मोह में जंगल में मिले जंगली हाथी के बच्चे को केले के एक पेड़ का पत्ता तोड़कर उसे कुछ इस तरह से खिलाने उसके पास पहुंच गया जैसे वह जंगली न होकर कोई पालतू जानवर हो। वीडियो मोहपाश में बंधे इस किशोर की किस्मत अच्छी ही थी कि जंगली हाथी ने इसे बच्चा समझकर केवल अपनी सूंड से पीछे की ओर धकेल दिया। यदि हाथी इसे मारना चाहता तो सूंड में लपेटकर उसे अपने पैरों तले कुचल भी सकता था।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जंगली हाथी के व्यवहार से अनभिज्ञ किशोर उम्र का यह बच्चा केले का पत्ता लेकर जिस सहज भाव से हाथी की तरफ जा रहा था, हाथी की सूंड के मामूली झटके से बदहवासी में कैसे जान बचाकर हाथी से दूर भाग रहा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध