Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Lucknow Crime News : सिपाही पर रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, वीडियो कॉल करते हुए की थी खुदकुशी

Janjwar Desk
24 May 2022 7:37 AM GMT
Lucknow Crime News : सिपाही पर रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, वीडियो कॉल करते हुए की थी खुदकुशी
x

Lucknow Crime News : सिपाही पर रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, वीडियो कॉल करते हुए की थी खुदकुशी

Lucknow Crime News : कल्ली पश्चिम में एकता नगर में किराए पर रहने वाली सिपाही ने पंद्रह मई को वीडियो कॉल करते हुए हाथ की नस काटने के बाद फांसी लगा ली थी.....

Lucknow Crime News : राजधानी लखनऊ के पीजीआई पुलिस स्टेशन (PGI Police Station) में तैनात सिपाही की आत्महत्या (Suicide) के मामले में पिता ने एक सिपाही पर रेप, आत्महत्या के लिए उकसाने और डीपी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बताया जा रहा है कि महिला सिपाही की आरोपित से सादी की बात चल ही रही थी।

पीड़ित पिता के अनुसार शारीरिक शोषण (Lucknow Crime News) करने के साथ ही दहेज में दस लाख रुपये मांग रहा था। माना जा रहा है कि महिला सिपाही ने आरोपित को ही वीडियो कॉल (Video Call) करते हुए खुदकुशी की थी।

आगरा का फतेहाबाद (Fatehabad) निवासी पिता के मुताबिक 26 वर्षीय बेटी 2021 बैच की सिपाही थी। 11 जनवरी 2022 को पीजीआई पुलिस स्टेशन में तैनात हुई थी। कल्ली पश्चिम में एकता नगर में किराए पर रहने वाली सिपाही ने पंद्रह मई को वीडियो कॉल करते हुए हाथ की नस काटने के बाद फांसी लगा ली थी। पुलिस उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है।

इस बीची पीड़ित पिता ने पीजीआई पुलिस स्टेशन में तहरीर देते हुए सिपाही अजीत निषाद के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि पीड़ित पिता का कहना है कि तिर्वा पुलिस स्टेशन में तैनात सिपाही अजीत से बेटी की शादी की बात चल रही ती। इस दौरान आरोपित सिपाही ने शारीरिक शोषण शुरू कर दिया। इतना ही नहीं दहेज में दस लाख रुपये मांग रहा था। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

बता दें कि राजधानी लखनऊ में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। जून 2020 में भी इसी तरह की एक खबर सामने आयी थी जब लखनऊ के हजरतगंज थाने में तैनात महिला सिपाही ने साथी सिपाही गौरव कुमार पर रेप समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराया था। महिला सिपाही ने आरोप लगाया था कि रेप कर उसका अश्लील वीडियो बनाया गया जिसके बाद उसका गर्भपात भी कराया गया और धोखाधड़ी से दो लाख रुपये भी वसूले गए। हजरतगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की थी।

एफआईआर के मुताबिक महिला सिपाही की मुलाकात 2018 में कंप्यूटर ऑपरेटर सिपाही गौरव कुमार से हुई थी जिसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई थी। घर आना जाना भी शुरू हो गया। आरोप के मुताबिक एक दिन गौरव उसे अपने घर ले गया जहां उसने कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थक मिलाकर पिला दिया और उसका रेप किया। जिसकी वीडियो गौरव के दोस्त अखिलेश ने बना ली। इसका विरोध पर गौरव ने महिला सिपाही से शादी का वादा किया और शादी का झांसा देकर कई बार उसका शोषण किया। जिसके चलते वह दो बार गर्भवती भी हुई लेकिन गर्भपात करवा दिया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध