समाज

Bihar News : दुष्कर्म के बाद 13 साल की बच्ची हुई गर्भवती, आरोपी ने खिला दी गर्भनिरोधक दवा, ज्यादा ब्लीडिंग के बाद मौत

Janjwar Desk
28 Sep 2021 7:48 AM GMT
Bihar News : दुष्कर्म के बाद 13 साल की बच्ची हुई गर्भवती, आरोपी ने खिला दी गर्भनिरोधक दवा, ज्यादा ब्लीडिंग के बाद मौत
x

नाबालिग बच्ची रेप के बाद हुई गर्भवती तो गर्भपात कराने के लिए आरोपी ने दे दी दवा, जिससे ज्यादा ब्लीडिंग से हो गयी उसकी मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

Bihar crime news : 27 वर्षीय युवक 13 वर्ष की नाबालिग को प्रलोभन देकर उसके साथ लंबे वक्त से दुष्कर्म करता रहा, इसके बाद जब नाबालिग गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात कराने के लिए उसे गर्भनिरोधक दवा दे दी, दवा खाने से नाबालिग की हालत बिगड़ गई और उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया...

Bihar News : बिहार स्थित पश्चिम चम्पारण के बेतिया अंतर्गत गौनाहा प्रखंड स्थित तारा बसवरिया गांव में एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है, जहां दुष्कर्म के बाद लड़की के गर्भवती होने पर आरोपी ने उसे जबरन गर्भनिरोधक दवा दे दी, जिससे लड़की की मौत हो गई।

रविवार 26 सितंबर की सुबह मृतक बच्ची के पिता द्वारा गौनाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद मामला सामने आया, जिसके बारे में बताया जा रहा है कि तारा गांव में पड़ोस के ही रहने वाले नसरूल्लाह गुल्डन नामक 27 वर्षीय युवक ने 13 वर्ष की नाबालिग को प्रलोभन देकर उसके साथ लंबे वक्त से दुष्कर्म करता रहा। इसके बाद जब नाबालिग गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात कराने के लिए उसे गर्भनिरोधक दवा दे दी। दवा खाने से नाबालिग की हालत बिगड़ गई और उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। लड़की की मौत के बाद आरोपी युवक फरार है।

तीन महीने की गर्भवती थी 13 वर्षीय नाबालिग

घटना के बारे में मृत लड़की के परिजनों ने बताया कि गांव का ही एक युवक लड़की के साथ लंबे वक्त से गलत काम करता रहा। लड़की जब गर्भवती हो गई तो आरोपी युवक ने उसका गर्भपात कराने के लिए दवा दे दी। तीन माह की गर्भवती लड़की की हालत दवा खाने के कुछ दिन बाद से बिगड़ने लगी। लड़की के शरीर से खून का अधिक रिसाव होने लगा।

परिजनों ने पीड़ित लड़की को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया, पर नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में भी जब सुधार नहीं हुआ तो लड़की को फिर से बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी की मौत हो गई।

आरोपी के खिलाफ पिता ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मृतक लड़की के पिता के आवेदन पर 26 सितंबर को गौनाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी। घटना के बाद से आरोपी युवक फरार है।

गौनाहा थाना अध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने जनज्वार से हुई बातचीत में बताया कि आरोपी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। फोन ट्रेस किया जा रहा है, पर आरोपी नसरूल्लाह गुल्डन बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा है। जल्द ही उसे सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। थाना अध्यक्ष ने बताया कि लड़की के पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल टीम का गठन किया गया है। पोस्टमारर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के बारे में विस्तृत जानकारी मिल पाएगी।

Next Story

विविध

Share it