समाज

Ujjain News : पानी की टंकी में मिली 3 महीने की बच्ची की लाश, सगी मां पर यूट्यूब वीडियो देख जान लेने का आरोप

Janjwar Desk
23 Oct 2021 11:28 AM GMT
Ujjain News : पानी की टंकी में मिली 3 महीने की बच्ची की लाश, सगी मां पर यूट्यूब वीडियो देख जान लेने का आरोप
x

3 माह की मृत बच्ची विरति और उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार मां स्वाति भटवेरा 

Ujjain News : बच्ची के जन्म के 20 दिन बाद से ही मां अपने मोबाइल पर यूट्यूब में हत्या के तरीके खोज रही थी, 10 अक्टूबर को पानी में डूबने से मौत होने के बारे में सर्च किया था...

Ujjain News : उज्जैन के खाचरौद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 3 महीने की बच्ची का शव छत की पानी की टंकी से मिला है। हत्या का आरोप उसकी ही सगी मां स्वाति पर लगा है। मां ने यूट्यूब पर पानी में डूबने से मौत के तरीके खोजें थे। पुलिस ने हत्या के शक में मां स्वाति भटवेरा को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

यह है मामला

मध्य प्रदेश के उज्जैन के खादरौद में 12 अक्टूबर को एक बच्ची का शव मकान की तीसरी मंजिल पर पानी की टंकी में मिला था। 3 महीने की बच्ची वीरति का जन्म 6 जुलाई को हुआ था। पीड़ित परिवार खाचरौद पुलिस थाने के सामने रहता है। पुलिस ने बताया कि बच्ची 12 अक्टूबर को घर से अचानक गायब हो गई थी। लापता बच्ची की सूचना पुलिस को दी गई। खोजबीन के दौरान बच्ची का शव पानी टंकी से मिला। पुलिस ने मामले की जांच की। सभी घर वालों से पूछताछ के दौरान पुलिस को बच्ची की मां स्वाति के मोबाइल से हैरान कर देने वाली जानकारी मिली। पुलिस ने स्वाति की मोबाइल की जांच की तो पता चला स्वाति ने यूट्यूब पर बच्ची को मारने के तरीके सर्च किए थे। जिसमें पानी से डूबकर होने वाली मौत के तरीके शामिल थे। परिवार के अन्य सदस्यों को भी स्वाति पर शक है। इस मामले में पुलिस ने स्वाति भटवेरा को गिरफ्तार किया है लेकिन स्वाति का दावा है कि उसने बेटी की हत्या नहीं की है।

यूट्यूब पर सर्च किया हत्या का तरीका

वीरति के जन्म के 20 दिन बाद से ही मां अपने मोबाइल पर यूट्यूब में हत्या के तरीके खोज रही थी। पुलिस ने बताया 10 अक्टूबर को भी स्वाति ने यूट्यूब पर पानी में डूबने से मौत होने के बारे में सर्च किया था। साथ ही यह भी सर्च किया कि बच्ची का मुंह किस तरफ रखने से उसकी मौत जल्दी होगी। इसके 2 दिन बाद ही 12 अक्टूबर को वीरति का शव पानी की टंकी से मिला।

परिवार को भी मां पर है शक

यह घटना 12 अक्टूबर को दोपहर में हुई थी। दोपहर में बच्ची के के दादा सुभाष भटेवरा ने 1:20 बजे वीरति को देखा था। इसके बाद वह दुकान चले गए। दादी अनीता का कहना है कि उन्होंने भी 1.25 बजे पोती वीरति को देखा था। 1:44 बजे वीरति के गुम होने की खबर मिली। इस आधार पर पुलिस को शक हुआ कि मात्र 20 मिनट में बच्ची का घर से गायब होना मुश्किल था, क्योंकि घर के नीचे ही वीरति के पिता अर्पित की दुकान है।

मानसिक संतुलन बिगड़ने का शक

पुलिस ने बताया कि जब बच्ची घर से गायब हुई थी, उस समय ना कोई घर पर आया था और ना ही छत पर गया। बच्ची के पिता अर्पित और दादा दुकान पर थें और बच्ची की मां ही छत पर गई थी। परिवार ने कहा कि उन्हें भी शुरुआत से बच्चे की मां पर शक रहता था। पुलिस का अंदाजा है कि महिला की दिमागी हालत ठीक नहीं है या फिर वैवाहिक जीवन में कलह और पारिवारिक लड़ाई इसकी वजह हो सकती है।

एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि वीरति दोपहर 1:20 से 1:40 बजे के बीच घर से गायब हुई थी। इस वक्त उसका पिता अर्पित घर के नीचे दुकान पर ही था। घर में बच्ची की मां स्वाति और दादी अनीता भटेवरा के अलावा कोई नहीं था। जांच के दौरान सास ने बताया कि स्वाति छत पर गई थी। इसके बाद स्वाति शक के घेरे में आ गई। उसके मोबाइल की छानबीन की तो पता चला कि स्वाति ने 10 अक्टूबर को ही इंटरनेट पर 'पानी में कैसे डूबा कर मार सकते हैं' सर्च किया था। जिसके आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it