समाज

यूपी : कोरोना की दूसरी लहर में खोया पति तो देवर ने किया रेप, पुलिस ने शादी करने की दी सलाह

Janjwar Desk
8 Aug 2021 1:35 PM GMT
यूपी : कोरोना की दूसरी लहर में खोया पति तो देवर ने किया रेप, पुलिस ने शादी करने की दी सलाह
x
पीड़िता ने आरोप लगाया कि 29 जून को उसके देवर ने जबरन रेप किया। उन्होंने बताया कि जब मैंने यह बात अपने ससुराल पक्ष कोबताई तो मेरे साथ मारपीट की गई....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के कानपुर में रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। एक महिला कोरोना महामारी की दूसरी लहर में अपने पति को खोने के दुख से उबर भी नहीं पायी थी कि उसके देवर ने ही उसके साथ रेप कर लिया। इसके बाद महिला ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो ससुराल पक्ष ने उसे बेरहमी से पीटा। हालांकि जब महिला आयोग की एक सदस्य ने हस्तक्षेप किया तब जाकर देवर समेत ससुराल पक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो पायी।

खबरों के मुताबिक महिला की शादी करीब नौ साल पहले 2012 में हुई थी। उसका एक दिव्यांग बेटा भी है। कोरोना की दूसरी लहर में पति की 26 मई को मौत हो गई थी। पीड़िता कहती हैं कि वह अपने पति का गम भूल भी नहीं पाई थीं कि परिवार की ननद, देवर समेत ससुराल पक्ष के लोग देवर से शादी का दबाव बना रहे थे।

महिला ने इसका जब विरोध किया तो उसके मारपीट की गई। इसके बाद महिला 26 जून की रात लगभग एक बजे गुरुदेव पुलिस चौकी से शिकायत करने पहुंची लेकिन उस समय वहां कोई नहीं था। इसी दौरान ससुराल पक्ष के लोग भी आ गए तो उन्होंने माफी मांगी और बहला-फुसलाकर घर ले गए।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि 29 जून को उसके देवर ने जबरन रेप किया। उन्होंने बताया कि जब मैंने यह बात अपने ससुराल पक्ष कोबताई तो मेरे साथ मारपीट की गई। इसके बाद देवर ने 8 जुलाई को दोबारा रेप का प्रयास किया। मैंने उसकी इस करतूत का विरोद किया। इसके बाद डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस देवर को कल्यानपुर थाने ले गई।

फिर उसे गुरुदेव पुलिस चौकी ले आए। चौकी के दरोगा ने मुझसे कहा कि तुम विधवा हो देवर से शादी कर लो। तुम्हें और बच्चे को सहारा मिल जाएगा लेकिन दरोगा ने रिपोर्ट नहीं लिखी। इसके बाद पीड़िता महिला आयोग से मिली और डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी से मुलाकात कर अपना दर्द बयां किया। पीड़िता की शिकायत पर देवर, ननद, नदोई समेत नौ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Next Story

विविध

Share it