Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP : बरेली में फिर सामने आई भीड़ की बर्बरता, पर्स और मोबाईल चोरी के आरोप में मुस्लिम युवक को बेरहमी से पीटा

Janjwar Desk
25 Aug 2021 1:21 AM GMT
UP : बरेली में फिर सामने आई भीड़ की बर्बरता, पर्स और मोबाईल चोरी के आरोप में मुस्लिम युवक को बेरहमी से पीटा
x

बरेली में पगलाई भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा (photo-twitter)

अपराध तय करना और उसके लिए दंड देना न्यायपालिका का काम है। वैसे भी केवल शक के आधार पर भीड़ ने युवक को पकड़ा था। सवाल यह उठता है कि अगर उस नौजवान की भीड़ की पिटाई से मौत हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता...

जनज्वार, बरेली। यूपी के बरेली (Bareilly) में एक बार फिर भीड़ की बर्बरता देखने को मिली है। यहां उन्मादी भीड़ ने कानून अपने हाथ में लेते हुए एक युवक को बेरहमी से पीटा और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल, पुराने रोडवेज बस अड्डे पर उचक्कों ने शाहजहांपुर के देवेंद्र कुमार और अतिशय के मोबाइल-पर्स चोरी कर लिए। लोगों को शक हुआ तो एक युवक को पकड़ लिया।

पकड़ने के बाद युवक के पैर बांधकर उसे अमानवीयता की सभी हदें पार करते हुए पीटा (Beaten) गया। आरोप है कि उसका दूसरा साथी पर्स और मोबाइल लेकर भाग निकला। पकड़े गए उचक्के को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। भीड़ ने जिस तरह कानून को हाथ में लिया और बेरहमी से युवक को पीटा, उसे किसी भी तौर पर सही नहीं ठहराया जा सकता है।

अपराध तय करना और उसके लिए दंड देना न्यायपालिका (Court) का काम है। वैसे भी केवल शक के आधार पर भीड़ ने युवक को पकड़ा था। सवाल यह उठता है कि अगर उस नौजवान की भीड़ की पिटाई से मौत हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता। यह सब ऐसी जगह हुआ, जहां हर समय पुलिस पिकेट तैनात रहती है।

बताया जा रहा है कि, शाहजहांपुर में रहने वाले देवेंद्र कुमार सोमवार 23 अगस्त की दोपहर रुद्रपुर जा रहे थे। इसी दौरान किसी ने उनका मोबाइल चोरी कर लिया। उसके कुछ देर बाद ही अतिशय नाम के युवक का पर्स चोरी हो गया। उसमें सात हजार रुपये थे।

लड़के के चेहरे पर चप्पल रखे समाज के कथित रक्षक

इस पर दोनों उचक्कों की तलाश करने लगे। शक होने पर उन्होंने एक युवक को पकड़ लिया। उसने बताया कि वह दिल्ली जा रहा है, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी। पास में कोई सामान न होने से उसे चोर ठहरा दिया। इस बीच और लोग भी आ गए।

भीड़ ने युवक के दोनों पैर बांध दिए। उसकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। बुरी तरह पिटने के बाद युवक ने देवेंद्र और अतिशय के मोबाइल-पर्स चोरी करना स्वीकार कर लिया। बताया, सामान चोरी करके उसने अपने नकटिया के साथी को दे दिया है। लोगों ने उसके साथी को भी तलाश किया लेकिन वह नहीं मिला।

सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और जेबकतरे को पकड़कर कोतवाली ले गई। मौके पर पहुँचे इंस्पेक्टर पंकज पंत ने बताया कि आरोपी ने अपना नाम नरियावल निवासी अरबाज बताया है। रिपोर्ट दर्ज कर सामान बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है। वायरल वीडियो से भी लोगों की पहचान की जा रही है।

Next Story

विविध