Top
समाज

UP :कन्नौज की चौकी में शिकायत करने पहुँची पीड़िता से दरोगा बोला 'आ जाओ मेरा समय नहीं कटता'

Janjwar Desk
17 Oct 2020 1:22 PM GMT
UP :कन्नौज की चौकी में शिकायत करने पहुँची पीड़िता से दरोगा बोला आ जाओ मेरा समय नहीं कटता
x
दरोगा की अभद्रता का ऑडियो वायरल हुआ है, जांच के बाद आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया गया है...

जनज्वार, कन्नौज। उत्तर प्रदेश में लड़कियों महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस कितनी लापरवाह है, हर रोज दिखाई देता है। हाल ही में कन्नौज के सौरिख थानाक्षेत्र की खड़िनी पुलिस चौकी पहुँची एक छेड़छाड़ की पीड़िता को दारोगा की बदतमीजी से दो-चार होना पड़ा। दारोगा की अभद्रता का ऑडियो वायरल हुआ है। जांच के बाद आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल बीती 5 अक्टूबर को सौरिख थानाक्षेत्र के एक गांव की महिला ने ग्राम प्रधान पर प्रधानमंत्री आवास योजना में घर देने की एवज में उससे 20 हजार रुपये मांगे थे। जिसकी शिकायत लेकर महिला खड़िनी चौकी गई थी। महिला का आरोप था कि चार अक्टूबर को आरोपितों ने उसके घर में घुसकर मारपीट की थी। इस दौरान उसके कपड़े तक फाड़ दिए गए थे। पुलिस ने इस मामले में एनसीआर दर्ज की थी।

जिले के डीएम व एसपी से की गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि शिकायत लेकर चौकी गई थी। वहाँ खड़िनी चौकी प्रभारी ने उससे उसका नम्बर लिया था। जिसके बाद वह उससे फोन पर गंदी-गंदी बातें करते हैं। महिला ने बताया कि वह उससे फोन पर कहते हैं कि आ जाओ मेरा समय नहीं कटता है। पीड़ित महिला का आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने रात साढ़े 11 बजे फोन पर उससे गंदी बातें की। उसने जब विरोध किया तो दारोगा बोला 'आराम से सोओ, कल सुबह आठ बजे आ जाना। नहीं आई तो हम जीडी में लिख देंगे कि बयान देने से इन्कार कर दिया।'

कन्नौज के खड़िनी चौकी की इस घटना पर समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा 'मुख्यमंत्री जी की सभ्य पुलिस की काली करतूत! 'कन्नौज में छेड़छाड़ पीड़िता से दरोगा ने कहा आ जाओ समय नहीं कटता' ऐसे में अब आप ही अंदाज़ा लगाइए कि क्या भाजपा सरकार की पुलिस से बहन बेटियों को न्याय मिल सकता है? दरोगा के ख़िलाफ़ हो सख़्त कार्रवाई।बेटी को न्याय दे सरकार।

एसपी कन्नौज अमरेंद्र प्रसाद ने जनज्वार को बताया कि 'महिला के साथ मारपीट होने की शिकायत पर विवेचना महिला थाना प्रभारी को सौंपी गई है। साथ ही कहा दारोगा पर लगे आरोपों की जांच एएसपी को दी है। रिपोर्ट के आधार पर तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।'

Next Story

विविध

Share it