Begin typing your search above and press return to search.
समाज

योगीराज : बदायूं में मंदिर में पूजा करने गयी महिला से गैंगरेप, गुप्तांग में नृशंसता से डाली लोहे की रॉड

Janjwar Desk
6 Jan 2021 6:09 AM GMT
योगीराज : बदायूं में मंदिर में पूजा करने गयी महिला से गैंगरेप, गुप्तांग में नृशंसता से डाली लोहे की रॉड
x
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि गैंगरेप पीड़िता महिला के प्राइवेट पार्ट में गंभीर घाव थे, काफी खून भी निकल गया था, रिपोर्ट में कोई लोहे की रॉड या सब्बल गुप्तांग में ठूंसे जाने की बात सामने आई....

जनज्वार, बदायूं। देश में महिला हिंसा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और उत्तर प्रदेश इसमें अव्वल है। यहां एक महिला के साथ गैंगरेप के बाद जो नृशंसता की गयी, उसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

जानकारी के मुताबिक रविवार 3 जनवरी को बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका पूजा करने गयी थी, उसी दौरान उसके साथ नृशंस तरीके से न सिर्फ बलात्कार किया गया, बल्कि हैवानियत की हदें पार करने के बाद उसके गुप्तांग में रॉड घुसा दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप पीड़ित महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आ चुका है। महिला की बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से बुरी तरह क्षतिग्रस्त किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक गैंगरेप पीड़ित महिला की मौत की वजह गुप्तांग से भारी मात्रा में रक्तस्राव और सदमा लगना है।

पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महंत समेत उसके एक चेले और एक ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। मानवीयता को शर्मसार करने वाली यह नृशंस वारदात बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव की है। यहां की महिला पास के गांव स्थित एक मंदिर पर रोजाना की तरह रविवार 3 जनवरी को भी पूजा-पाठ करने गई थी।

पीड़िता महिला के परिजनों द्वारा दर्ज किये गये मुकदमे के मुताबिक रविवार 3 जनवरी की देर रात मंदिर का महंत अपनी बोलेरो से उसका शव घर के दरवाजे पर फेंककर चला गया। छानबीन में यह भी सामने आया है कि पहले गैंगरेप और हत्या का आरोपी महंत उसे अपनी गाड़ी से इलाज के लिए चंदौसी भी ले गया था।

अपनी शिकायत में महिला के परिजनों ने उसके सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी कहा है कि उघैती के थानेदार रावेंद्र प्रताप सिंह ने उनकी फरियाद सुनना तो दूर घटनास्थल का मौका मुआयना तक नहीं किया। ग्रामीणों के हंगामे के बाद पुलिस गांव पहुंची। पुलिस की संवेदनहीनता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि परिवार वाले गुहार लगाते रहे और पुलिस अगले दिन पर मामला टालती रही। सोमवार 4 जनवरी की दोपहर 18 घंटे बाद लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई। महिला डॉक्टर समेत तीन डॉक्टरों के पैनल ने महिला की बुरी तरह से क्षत—विक्षत लाश का पोस्टमार्टम किया।

4 जनवरी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, जिसने ऐसे—ऐसे राज खोले जिससे सभी हैरान रह गये। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि गैंगरेप पीड़िता महिला के प्राइवेट पार्ट में गंभीर घाव थे। काफी खून भी निकल गया था। रिपोर्ट में कोई लोहे की रॉड या सब्बल गुप्तांग में ठूंसे जाने की बात सामने आई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख अधिकारी भी हैरान हैं। आरोपी महंत बाबा सत्यनारायण, उसका चेला वेदराम व ड्राइवर जसपाल को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

इस मामले में एसएसपी संकल्प शर्मा ने मीडिया को बताया कि उघैती थाना क्षेत्र में लगभग 50 वर्षीय महिला का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का मुकदमा लिखा गया है। नामजदों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गयीं हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Next Story

विविध