सिक्योरिटी

दहेज प्रताड़ना से तंग बीवी ने मायके से लौटने से किया इंकार तो पति ने निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर कर दीं वायरल

Janjwar Desk
26 March 2021 12:22 PM GMT
दहेज प्रताड़ना से तंग बीवी ने मायके से लौटने से किया इंकार तो पति ने निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर कर दीं वायरल
x
पति की प्रताड़नाओं से तंग आकर महिला दो साल पहले वह अपने बच्चे के साथ गाजियाबाद स्थित अपने मायके लौट आयी। इस बीच पति ने उसे कई बार फोन कर घर वापस लौटने को कहा, लेकिन जब वह नहीं लौटी तो आरोपी ने अपने साथ की उसकी निजी फोटो वॉट्सऐप डीपी पर लगा ली और फिर फेसबुक पर भी पोस्ट करने लगा....

जनज्वार। समाज लगातार किस तरह से विकृति का शिकार होता जा रहा है, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। मानसिक असंतुलन का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है कि एक पति अपनी बीवी की ही निजी फोटो से छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दे। वो भी इसलिए क्योंकि प्रताड़ना से आजिज होने के बाद पत्नी ने मायके से वापस आने को मना कर दिया था।

मीडिया में सामने आ रही जानकारी के मुताबिक दहेज प्रताड़ना से परेशान महिला अपने मायके चली गयी थी और उसका पति उसे वापस बुला रहा था। जब उसने वापस लौटने से मना कर दिया तो पति ने उसकी निजी तस्वीरों को वॉट्सऐप और फेसबुक पर अपलोड कर दिया। इतना ही नहीं उसने तस्वीरों पर तमाम वाहियात कमेंट भी किये। अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने की बात पता चलने पर महिला ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक देहात डॉ. ईरज राजा से की और पति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा अपने लिए न्याय की गुहार लगायी।

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसका पति उसके साथ आए दिन मारपीट करता था। इसी से परेशान होकर वह अपने बच्चे को साथ लेकर मायके आ गई थी, लेकिन जैसे ही वह मायके आयी उसके आरोपी पति ने उनकी कुछ निजी तस्वीरें फेसुबक व वॉट्सएप पर पोस्ट कर दीं और उन पर अशोभनीय बातें भी लिख दी हैं।

लोनी बॉर्डर क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता ने बताया कि नौ साल पहले उसकी शादी बदायूं के रहने वाले व्यक्ति से हुई थी। आरोपी पति मोमोज की ठेली लगाता है और दोनों का एक बेटा भी है। पति के दबाव डालने पर उसने दो बार अपने माता-पिता से पैसे लेकर उसे दिए थे, लेकिन इसके बाद जब उसने और रुपये लाने से इनकार कर दिया तो वह अपनी पत्नी से मारपीट करने लगा।

पति की प्रताड़नाओं से तंग आकर महिला दो साल पहले वह अपने बच्चे के साथ गाजियाबाद स्थित अपने मायके लौट आयी। इस बीच पति ने उसे कई बार फोन कर घर वापस लौटने को कहा, लेकिन जब वह नहीं लौटी तो आरोपी ने अपने साथ की उसकी निजी फोटो वॉट्सऐप डीपी पर लगा ली और फिर फेसबुक पर भी पोस्ट करने लगा।

इतने पर जब सनकी पति का मन नहीं भरा तो उसने छेड़छाड़ कर बनाए कई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर दिए और पत्नी के लिए तमाम अशोभनीय टिप्पणियां लिखने लगा।

इस घटना पर एसपी ग्रामीण ने मीडिया से कहा कि लोनी बॉर्डर थाना पुलिस को इस मामले में तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए गये हैं। आरोपी पति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Next Story

विविध

Share it