Top
सिक्योरिटी

जम्मू कश्मीर में इनकाउंटर में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टाॅप कमांडर इशफाक रसीद खान व आतंकी एजाज अहमद

Janjwar Desk
25 July 2020 10:59 AM GMT
जम्मू कश्मीर में इनकाउंटर में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टाॅप कमांडर इशफाक रसीद खान व आतंकी एजाज अहमद

सुरक्षा बलों ने शनिवार को श्रीनगर के नजदीक रणवीरगढ में लश्कर के टाॅप कमांडर इशफाक रसीद खान व उसके एक साथी ऐजाज अहमद को मार गिराया है...

जनज्वार। सुरक्षा बलों ने शनिवार (25 July 2020) को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके के रणबीरगढ में इनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए तैयबा के सदस्य हैं। इनमें एक की पहचान लश्कर के ऐजाज अहमद के रूप में हुई है। इनमें एक की पहचान लश्कर के टाॅप कमांडश्र इशफाक रसीद खान के रूप में हुई है, जबकि दूसरा लश्कर का आतंकवादी एजाज अहमद है।

इस ऑपरेशन को श्रीनगर पुलिस, 29 राष्ट्रीय राइफल्स एवं सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया है। सुरक्षा बलों को आतंकियों के श्रीनगर के पारिंपोरा के रणबीगढ में छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद श्रीनगर पुलिस, 29 राष्ट्रीय राइफल व सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से चारों ओर से घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान आतंकियों ने गोली चलायी जिसके सुरक्षा बलों ने जवाब कार्रवाई की और आतंकवादी मारे गए।

मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 47 और एक पिस्टल बरामद की गई है। मालूम हो कि आतंकियों ने हाल में भारत में घुसपैठ की लगातार कोशिश की है, जिसे नाकामयाब कर दिया गया। गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से भेजे गए हथियारों की खेप भी बरामद की गई थी। आतंकी घुसपैठ कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देना चाहते हैं।

Next Story

विविध

Share it