सिक्योरिटी

Narendra Modi : 'मैं इस प्रधानमंत्री पर बमबारी करूंगा,' मोदी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी, NIA की मुंबई यूनिट को मिला मेल

Janjwar Desk
1 April 2022 1:20 PM GMT
Narendra Modi :
x

PM मोदी करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा, कश्मीरी पंडितों से कर सकते हैं बात

Narendra Modi : एनआईए की मुंबई यूनिट को एक मेल मिला है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी गई है....

Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को एक बार फिर जान से मारने की धमकी दी गई है। दरअसल नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) की मुंबई युनिट ने दावा किया है उसे एक धमकी भरा मेल (Threatening Email) भेजा गया है जिसमें प्रधानमंत्री को जान से मारने की बातें कही गई हैं। वहीं यह मेल सामने आने के बाद एनआईए की नेशनल यूनिट ने जांच शुरू कर दी है।

खबरों के मुताबिक ईमेल भेजने वाले ने कहा है कि वो आत्महत्या कर रहा ताकि इस साजिश का पर्दाफाश न हो सके। उसने मेल में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को वो और उसके लोग मारने के लिए तैयार हैं। इनके पास 20 किलो आरडीएक्स और 20 स्लीपर सेल मौजूद हैं।

इस मेल की जानकारी अब एसपीजी को भी भेज दी गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी एसपीजी ही देखती है। प्रधानमंत्री के चारों ओर सुरक्षा का पहला घेरा एसपीजी जवानों का ही होता है।


इस ईमेल में आगे दो करोड़ लोगों को मारने की बात भी कही गई है। मेल के मुताबिक हमले की योजना तैयार हो चुकी है। मेल में यह भी कहा गया है कि मेल लिखने वाले के कई आतंकियों से संबंध हैं। हालांकि इस मेल में कितनी सच्चाई है इसकी जांच में एजेंसियां जुट गई हैं।

मेल में लिखा गया है- मेरे पास 20 से अधिक आरडीएक्स हैं और मैंने 20 बड़े हमलों की योजना बनाई है और सभी प्रमुख शहरों में आरडीएक्स लगाए गए हैं। मैं जितनी जल्दी हो सके मोदी को मारना चाहता हूं और मैं इस प्रधानमंत्री पर बमबारी करूंगा, उसने मेरी जिंदगी खत्म कर दी है, मेरी जिदंगी तबाह कर दी है। मैं किसी को नहीं छोड़ूंगा, मैं 20 लाख से ज्यादा लोगों को मारूंगा।

वहीं दूसरी ओर एनआईए ने धमकी भरा मेल खुफिया व सुरक्षा एजेसिंयों को भी भेजा है जिस मेल आईडी से मेल आया है उसकी जांच चल रही है। उसका आईपी एड्रेस ट्रेस कर आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

इस धमकी भरे मेल के बाद अब सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। एनआईए यह भी जांच कर रही है कि कहीं यह कोई प्रैंक मेल तो नहीं हैं। इससे पहले दिल्ली के सीमापुरी इलाके के एक घर से आईईडी मिलने की खबर सामने आई थी। ये मामला बेहद चौंकाने वाला था।

पिछले साल 2021 भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने का एक मामला सामने आया था। युवक ने 100 नंबर पीसीआर पर कॉल करके प्रधानमंत्री को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी थी। बाद में पुलिस ने दिल्ली के खजूरी खास इलाके से 22 वर्षीय सलमान को गिरफ्तार किया था।

इसी तरह साल 2019 में प्रधानमंत्री को कथित तौर पर धमकी देने का मामला सामने आया था। तब रिपोर्ट्स में बताया गया था कि केरल के एक मंदिर में एक चिट्ठी रखी गई थी जिसमें प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई। मोदी 8 जून 2019 को केरल के गुरुवायुर मंदिर गए थे। बताया गया कि पीएम मोदी जिस दिन दर्शन करने के लिए गए थे उससे एक दिन पहले यानि 7 जून को मंदिर के प्रांगण में ये चिट्ठी मिली थी।

Next Story

विविध